प्रतापगढ़ में प्रयागराज-लखनऊ हाईवे की पटरी पर चार को रौंदा, तीन की मौत व एक जख्‍मी Prayagraj News

अनियंत्रित ट्रक प्रयागराज-लखनऊ हाईवे किनारे खड़े तीन ग्रामीणों को रौंद दिया। इससे उनकी मौत हो गई। वहीं वहीं हादसे की जद में आकर एक अन्‍य युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 20 Mar 2020 02:04 PM (IST) Updated:Fri, 20 Mar 2020 03:23 PM (IST)
प्रतापगढ़ में प्रयागराज-लखनऊ हाईवे की पटरी पर चार को रौंदा, तीन की मौत व एक जख्‍मी Prayagraj News
प्रतापगढ़ में प्रयागराज-लखनऊ हाईवे की पटरी पर चार को रौंदा, तीन की मौत व एक जख्‍मी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में मानिकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा मानिकपुर में शुक्रवार की दोपहर अनियंत्रित ट्रक ने पटरी पर खड़ी चार लोगों को रौंद दिया। हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं एक युवक गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। उसे प्रयागराज के अस्‍पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। हादसे के बाद वहां हड़कंप मच गया। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया है। हजारों की भीड़ घटनास्‍थल पर मौजूद है। उधर हादसे के बाद ट्रक लेकर चालक फरार हो गया।

मानिकपुर कस्‍बे के सभागंज चौराहे पर हुआ हादसा

प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर मानिकपुर कस्‍बा स्थित है। कस्‍बे के सभागंज चौराहे के पास शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे हाईवे की पटरी पर फेरी लगाने वाले दुकानदार अपनी दुकानें सजा कर बैठे हुए थे। वहीं निकट गांव के कुछ लोग भी थे जो किसी काम से मानिकपुर आए थे। इसी दौरान लखनऊ से प्रयागराज जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित हो गया। तेज स्‍पीड में ट्रक हाईवे किनारे फल की दुकान के निकट खड़े तीनों ग्रामीणों को रौंदते हुए निकल गया। हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं हादसे की जद में आकर एक अन्‍य युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। चीख-पुकार मचने पर वहां आसपास के दुकानदार और राहगीरों की भीड़ जुट गई।

गंभीर रूप से जख्‍मी युवक प्रयागराज के अस्‍पताल को रेफर

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया। वहीं गंभीर रूप से जख्‍मी युवक को इलाज के लिए पहले सीएचसी कुंडा ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद देवी प्रसाद, ज्ञानेंद्र व फिरोज को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल जियालाल को प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

ये हैं हादसे के मृतक व गंभीर रूप से जख्‍मी

मानिकपुर थाना क्षेत्र के बड़गों गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक देवी प्रसाद 75, भतीजा ज्ञानेंद्र पांडेय 50, मानिकपुर कस्बा मिरगढ़वा निवासी जिया लाल सोनकर 50 पुत्र मंसूरी लाल हैं। वहीं महेशगंज थाना क्षेत्र के अहलाद गंज निवासी फिरोज खान 28 पुत्र नसीर अहमद गंभीर रूप से घायल हैं।

पत्‍नी के गम में पति ने लगाया मौत को गले

प्रयागराज जनपद में घूरपुर थाना क्षेत्र के सेनधुवार गांव में 75 वर्षीय वृद्ध मुन्नीलाल यादव अपनी पत्नी की मौत के गम में गुरुवार की रात में जहर पीकर मौत को गले लगा लिया। बताया जाता है कि मुन्‍नीलाल की 70 वर्षीय पत्नी आशा देवी की बुधवार की रात मौत हो गई थी। गुरुवार को अंतिम संस्कार मुन्‍नीलाल ने ही किया था। पत्‍नी के गम में वह गुमशुम था। रात में जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत गंभीर देख परिवारजन जसरा अस्‍पताल ले गए। गंभीर हाल में वहां से रेफर कर दिया गया तो स्‍वजन निजी अस्‍पताल ले जाने लगे। वहां पहुंचने पर चिकित्‍सकों ने मुन्‍नीलाल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्‍जे में ले लिया।

chat bot
आपका साथी