पीएम कार्यक्रम को डिप्टी सीएम व कई मंत्रियों को सौंपी गई अहम जिम्मेदारी

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयागराज कार्यक्रम को लेकर डिप्टी सीएम व कई मंत्रियों को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 03:56 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 03:56 PM (IST)
पीएम कार्यक्रम को डिप्टी सीएम व कई मंत्रियों को सौंपी गई अहम जिम्मेदारी
पीएम कार्यक्रम को डिप्टी सीएम व कई मंत्रियों को सौंपी गई अहम जिम्मेदारी

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने भी तैयारी तेज कर दी है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत चार कैबिनेट मंत्रियों व एक राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा तीन सांसदों व दो दर्जन विधायकों को भी लगाया गया है। संगठन के पदाधिकारियों को मंडल, विधानसभा क्षेत्र व जिले स्तर पर सभा प्रमुख बनाया गया है।

सांसद श्यामाचरण गुप्त, वीरेंद्र सोनकर और वीरेंद्र सिंह मस्त को भी लोकसभा क्षेत्र स्तर पर जिम्मेदारी दी गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, नंदगोपाल गुप्त नंदी, राजेंद्र सिंह मोती सिंह व राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार महेंद्र सिंह को अहम जिम्मेदारी दी गई है। मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि बुधवार से नुक्कड़ सभाएं व घर-घर जन संपर्क में जुट जाएंगे।

पीएम के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी

कुंभ के कार्यों के लोकार्पण को आ रहे प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी भी जुट गई है। भाजपा के पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों, विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों, विधायकों, सांसदों की आवश्यक बैठक मंगलवार को कुंभ मेला क्षेत्र में हुई। इसमें प्रदेश और क्षेत्र के भी वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए। परेड स्थित गंगा पंडाल में दोपहर एक बजे से आयोजित बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उपस्थित रहे। इसमें प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ और भदोही से काफी संख्या में भीड़ जुटाने की बात कही गई।  

 प्रयागराज के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से तो 15-15 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य है। संगठन की रणनीति है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी सभा में प्रमुखता से बुलाया जाएगा। इसीलिए सभी विधानसभा क्षेत्र, मंडल व जिले स्तर पर सभा प्रमुख बना दिए गए हैं। यह सभा प्रमुख पदाधिकारियों, विधायकों से समन्वय स्थापित कर लोगों को सभास्थल तक लाएंगे। यही नहीं उनके सकुशल घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी तय होगी।

chat bot
आपका साथी