Prayagraj: हालैंड हाल छात्रावास में वाश आउट का विरोध कर रहा छात्र नेता गिरफ्तार, डर से भाग खड़े हुए कई छात्र

हालैंड हाल छात्रावास के चारों तरफ सुबह से ही भारी तादाद में फोर्स तैनात है। सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में अवैध कब्जे से हालैंड हाल छात्रावास को मुक्त कराने के लिए आज वाश आउट अभियान चलाया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 20 May 2023 11:41 AM (IST) Updated:Sat, 20 May 2023 12:15 PM (IST)
Prayagraj: हालैंड हाल छात्रावास में वाश आउट का विरोध कर रहा छात्र नेता गिरफ्तार, डर से भाग खड़े हुए कई छात्र
हालैंड हाल छात्रावास के बाहर तैनात फोर्स व मौजूद छात्र। -जागरण

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। ऐतिहासिक हालैंड हाल छात्रावास में अवैध छात्रों को हटाने के लिए प्रशासन वाश आउट अभियान चला रहा है। सुबह से ही रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी के जवान छात्रावास के चारों तरफ तैनात कर दिए गए हैं। 10:30 बजे से छात्रावास को खाली कराने के लिए पुलिस टीमें अंदर प्रवेश कीं और 12 बजे तक ज्यादातर कमरे खाली कराए गए हैं।

छात्र नेता गिरफ्तार

वाश आउट का विरोध कर रहे छात्र नेता सत्यम कुशवाहा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के डर से कई छात्र नेता वहां से भाग खड़े हुए। छात्र नेता की गिरफ्तारी के बाद छात्रावास खाली नहीं करने पर आने छात्र भी अपना सामान धीरे-धीरे निकाल कर बाहर रखने लगे। दोपहर 12:00 बजे तक ज्यादातर कमरों से सामान बाहर निकाला जा चुका है।

पिछले तीन साल से छात्रावास में है अवैध कब्जा

हालैंड हाल छात्रावास में पिछले तीन वर्षों से सभी कमरों पर छात्रों ने अवैध कब्जा कर रखा है। छात्रावास के आक्सफोर्ड और कैंब्रिज ब्लॉक में असामाजिक तत्वों ने भी कब्जा कर रखा है। शहर में बम बाजी की कई घटनाओं में हालैंड और छात्रावास के अवैध अंतेवासियों का नाम भी सामने आया था।

इस वजह से चलाया जा रहा वाश आउट अभियान

छात्रावास से अवैध कब्जे हटाने के लिए विलियम हालैंड ट्रस्ट ने डॉ रंजीत सिंह को छात्रावास का वार्डन बनाकर भेजा था। रंजीत सिंह ने छात्रावासों में नए सिरे से आवंटन प्रक्रिया शुरू की। आवेदन मांगे गए और छात्रों का अलाटमेंट भी किया गया। छात्रावास में रह रहे हैं अवैध अंतेवासी कमरा खाली करने को तैयार नहीं थे। इसकी वजह से छात्रों को कमरों का आवंटन नहीं हो पा रहा था। इसके बाद छात्रावास को पूरी तरह से वाश आउट करने का निर्णय लिया गया। शनिवार सुबह से ही भारी पुलिस फोर्स की तैनाती छात्रावास के आसपास कर दी गई है। पुलिस अभियान चलाकर अब छात्रावास को खाली करा रही है।

chat bot
आपका साथी