कौशांबी में उफान पर गंगा, कुबरी घाट पर स्नान बंद

एक सप्ताह से गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में कड़ा क्षेत्र के तराई में बसे गांव के लोगों में दहशत है। तराई के लोग खुद पानी बढऩे पर नजर बनाए हुए हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 09:02 PM (IST)
कौशांबी में उफान पर गंगा, कुबरी घाट पर स्नान बंद
कौशांबी में उफान पर गंगा, कुबरी घाट पर स्नान बंद

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद कौशांबी में गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में घाट व उसके आसपास सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है। बढ़ रहे जल स्तर को देखते हुए प्रशासन ने कुबरी घाट पर स्नान करने पर रोक लगा दी है। वहीं एसडीएम ने निरीक्षण कर सुरक्षित रहने व नदी की ओर न जाने की सलाह लोगों को दी है।

घाट पर की गई बैरीकेडिंग

बीते एक सप्ताह से गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में कड़ा क्षेत्र के तराई में बसे गांव के लोगों में दहशत है। तराई के लोग खुद पानी बढऩे पर नजर बनाए हुए हैैं। सुरक्षा के मद्देनजर कड़ा धाम के कुबरी घाट पर पानी पूरी तरह से फैल गया है। जिन स्थानों पर लोग स्नान करते थे। वहां पानी आने से प्रशासन ने बैरीकेडिंग करते हुए श्रद्धालुओं को गहरे पानी की ओर जाने से रोक दिया है। इस घाट पर स्नान पूरी तरह से बंद हो गया है। स्नान पर रोक लगाने से श्रद्धालु बिना स्नान किए गंगा किनारे से लौट रहे हैं। इसको लेकर उनके बीच निराशा है। एसडीएम राजेश श्रीवास्तव ने मंगलवार को तराई के कड़ा, छोटा टीला, बड़ा टीला, गोविंदपुर, कंथुवा, अफजलपुर सातो, लेहदरी, सिपाह, अकबरपुर आदि स्थानों का निरीक्षण कर लोगों को नदी की ओर न जाने की हिदायत दी है। साथ ही कहा कि वह अपने मवेशियों को भी इस ओर न जाने दें।

chat bot
आपका साथी