विदेशी युवतियों को भाए गंगा किनारे के छोरे, सात समंदर पार आकर लिए सात फेरे

गंगा किनारे के छोरे विदेशी युवतियों को इतना भा गए कि पहली मुलाकात में ही वह उनकी क्रेजी हो गईं। तुर्की उब्जेकिस्तान पाकिस्तान की लड़कियां प्रयागराज की बहू बन कर रह रही हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Jun 2019 12:45 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2019 12:45 PM (IST)
विदेशी युवतियों को भाए गंगा किनारे के छोरे, सात समंदर पार आकर लिए सात फेरे
विदेशी युवतियों को भाए गंगा किनारे के छोरे, सात समंदर पार आकर लिए सात फेरे

प्रयागराज, [ज्ञानेंद्र सिंह]। तुर्की की तुब्बा ओजकन हों या फिर उब्जेकिस्तान की मदीना, इन्हें प्रयागराज के युवक भा गए। तुब्बा ने नैनी के राहुल साहू को तो मदीना ने नैनी के ही याशिर को जीवन साथी बनाया। मदीना यहां बहू बनकर रह रही हैं। राहुल और याशिर तो बानगी भर हैं। पाकिस्तान, इंग्लैंड, कनाडा, यूक्रेन, फ्रांस, अमेरिका, दुबई, ओमान, म्यांमार, जकार्ता, न्यूजीलैंड, आस्ट्रिया की 137 युवतियों ने गंगा किनारे बसे प्रयागराज के युवकों से जन्म-जन्मांतर का रिश्ता बनाया। भारतीय रीति-रिवाज से शादी और निकाह कर बहू बनकर रहने लगी हैं। 

 प्रतापगढ़ और कौशांबी के भी 23 युवकों ने विदेशी लड़कियों को अपनाया 

राहुल कई बार अपनी ससुराल टर्की जा चुके हैं। पड़ोसी जिले प्रतापगढ़ और कौशांबी के भी 23 युवकों ने विदेशी लड़कियों को अपनाया है। यह आंकड़ा वर्ष 2018 और 2019 में अब तक का है। अभी 64 जोड़ों के विवाह पंजीयन की प्रक्रिया चल रही है। ये युवतियां अभी टूरिस्ट वीजा पर रह रही हैं। 

खास-खास

-137 युवकों ने डेढ़ साल में विदेशी लड़कियों को बनाया जीवन साथी

-23 युवक प्रतापगढ़ व कौशांबी के हैं जिन्होंने विदेशी युवती से की शादी

-64 जोड़ों का अभी नहीं हो सका है शादी का पंजीयन

-06 माह के टूरिस्ट वीजा पर रहना पड़ रहा है इन युवतियों को

जार्जटाउन के बिजनेसमैन कनाडा में बरात ले जाकर विवाह रचाया

सिविल लाइंस के सरफराज ने पाकिस्तान के कराची में निकाह किया। करेली के नसीम ने दुबई में निकाह किया। जार्जटाउन के बिजनेसमैन पंकज बिसेन ने कनाडा में बरात ले जाकर विवाह किया। दो दर्जन से ज्यादा बराती गए थे। प्रीतमनगर निवासी भारतीय वायुसेना के सेवानिवृत्त अफसर आरपी चंदानी के बेटे रोहित ने लंदन की एंजिला से शादी की। रोहित क्रूज में अफसर हैं। 

प्रपोज करने भारत आईं तुब्बा

वैसे तो विदेशी से शादी करने वाले इन युवकों की अलग-अलग कहानी है, मगर तुब्बा की दीवानगी खास थी। नैनी के राहुल मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं। वर्ष 2018 में कंपनी की ओर से एक प्रोजेक्ट के सिलसिले में टर्की गए, जहां तुब्बा से मुलाकात हुई। वह बताते हैं कि तुब्बा को वह पहली ही नजर में भा गए थे। लौटने लगे तो तुब्बा एयरपोर्ट तक छोडऩे आई, लेकिन तब वह मन की बात का इजहार नहीं कर सकी थीं। हालांकि फोन पर लंबी बात होती थी। डेढ़ माह बाद तुब्बा भारत घूमने आई और यहां उन्हें प्रपोज किया। वह ङ्क्षहदी भी सीख रही हैं। दोनों फरीदाबाद में ही रह रहे हैं।

बोले विवाह पंजीयन प्रभारी 

एडीएम वित्त एवं राजस्व, विवाह पंजीयन प्रभारी प्रयागराज एमपी सिंह कहा कि जिन जोड़ों का विवाह पंजीयन नहीं हो सका है, उनका रजिस्ट्रेशन शीघ्र कराया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन में जिनकी औपचारिकताएं पूरी हैं, उनके पंजीयन में दिक्कत नहीं आएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी