आकाशीय बिजली से पांच लोगों की गई जान, पांच झुलसे लोग अस्पताल में करा रहे इलाज Prayagraj News

आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं ग्रामीण क्षेत्र करछना खीरी मांडा जारी इलाकों में हुईं। इससे पांच लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग झुलस गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 09:11 AM (IST)
आकाशीय बिजली से पांच लोगों की गई जान, पांच झुलसे लोग अस्पताल में करा रहे इलाज Prayagraj News
आकाशीय बिजली से पांच लोगों की गई जान, पांच झुलसे लोग अस्पताल में करा रहे इलाज Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। आसमान में बादल तो पिछले कई दिनों से छाए हुए हैं। कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश भी हो रही है। बारिश के बीच आकाश से कई जगह गिरी बिजली ने तो गुरुवार को कहर ढा दिया। वज्रपात से जनपद में एक बालिका समेत पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि पांच लोग झुलस गए। उनका अस्पतालों में इलाज हो रहा है। आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं करछना, खीरी, मांडा, जारी इलाके में हुई।

करछना में आकाशीय बिजली ने दो की जान ली

करछना के तेवतिया गांव में बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से इंद्रराज पटेल के पुत्र विनीत (17) और विशंभर पटेल के पुत्र आशीष (20) की मौत हो गई, जबकि सुधीर कुमार, विकास और रितिका झुलस गए। उन्हें सीएचसी करछना में भर्ती कराया गया। मृतक विनीत पांच भाइयों में चौथे नंबर पर था। झुलसा बालक विकास उसका भाई है। दोनों भाई तीन अन्य बच्चों संग बारिश के दौरान बाग में आम बीन रहे थे। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन से आपदा राहत मुआवजे की मांग की तो पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद विधिक प्रक्रिया के तहत सहायता दिलाने की बात कही। हल्का लेखपाल नागेंद्र मिश्रा ने भी घटना की जानकारी लेकर तहसील प्रशासन को अवगत कराया है।

मांडा में घर की छत पानी निकालते समय मजदूर वज्रपात की चपेट में आया

मांडा संसू के अनुसार, टिकरी गांव निवासी बैजू का 30 वर्षीय पुत्र रमेश कुमार उर्फ पंचू मजदूर था। तेज बारिश के दौरान मकान की छत पर जमा पानी निकालते वक्त गिरे वज्रपात की चपेट में आकर  झुलस गया। आनन-फानन में स्वजन उसे सीएचसी मांडा ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबर घर पहुंची तो पत्नी सरिता, बेटी रेशमा और बेटे हिमांशु व छोटू की रो-रो कर हालत खराब हो गई।

खेत गया था रंजय, चली गई जान

इसी क्रम में कौंधियारा थाना इलाके के गढ़ैया खुर्द गांव में रंजय कुशवाहा पड़ोसी मेवा कुशवाहा के साथ अपने खेत में बेहन की निगरानी कर रहा था। उसी समय तेज गडग़ड़ाहट के साथ वज्रपात हुआ। इसमें रंजय की मौत हो गई जबकि मेवा कुशवाहा गंभीर रूप से झुलस गया। वहीं खीरी थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत पिपरहटा के बिसौरा में बारिश के दौरान कमलेश आदिवासी और उसकी पुत्री रिंशी वज्रपात से झुलस गए। स्वजन दोनों को अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रिंशी ने रास्ते में दम तोड़ दिया। कमलेश आदिवासी की हालत नाजुक है।

chat bot
आपका साथी