Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : पांच संक्रमित मरीज मिले, सभी पॉजिटिव केस शहर के हैं

Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News कोरोना वायरस से संक्रमित पांच नए मरीज मिले हैं। सभी को कोविड-19 अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:22 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : पांच संक्रमित मरीज मिले, सभी पॉजिटिव केस शहर के हैं
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : पांच संक्रमित मरीज मिले, सभी पॉजिटिव केस शहर के हैं

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पांच मरीज मिले। हालांकि अन्‍य दिनों के मुकाबले आज पॉजिटिव मिलने वाले मरीजों की संख्‍या में कमी रही। ये पांचों मरीज शहर के रहने वाले हैं। यह पाॅजिटिव मरीज सलोरी शुक्ला मार्केट, प्रीतम नगर, त्रिवेणी बांध, मालवीय नगर चौक व नैनी के रहने वाले हैं। उन्‍हें कोविड-19 अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर में सफाई के साथ सैनिटाइजेशन हुआ

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को नगर क्षेत्र के 80 वार्डों में सुव्यवस्थित सफाई कराई गई। सड़कों-गलियों की सफाई, नालियों से सिल्ट की निकासी, एंटी लार्वा और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया। वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मुख्य मार्गों और लिंक रोड पर निगम, जलकल विभाग और फायर ब्रिगेड की जेटिंग मशीन से सैनिटाइजेशन कराया गया।

गलियों में स्प्रे मशीन से सैनिटाइजेशन कराया गया

सभी वार्डों की आंतरिक गलियों में स्प्रे पंप और बैटरी चालित स्प्रे मशीन से सैनिटाइजेशन कराया गया। 30 मलिन बस्तियों में भी सफाई और सैनिटाइजेशन कराया गया। इस काम में 59 सफाईकर्मी और 41 हैंड स्प्रे पंप, सात टाटा टिपर मशीन, छह बड़ी जेटिंग मशीन, चार टाटा एस, 119 स्प्रे मशीन और 90 बैटरी चालित मशीनें लगी हुई हैं।

कोरोना मरीजों के लिए चालू होगा बेली अस्पताल

कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तेजबहादुर सप्रू अस्पताल (बेली) मंगलवार से चालू हो गया है। डॉक्टर समेत समस्त स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है। अभी कोरोना मरीजों के लिए 30 बेड ही उपलब्ध होंगे, मरीज बढ़े तो संख्या दोगुनी कर दी जाएगी। सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई व कोविड-19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बेली अस्पताल का निरीक्षण कर तैयारी की जानकारी ली थी।

बेली को लेवल-टू कोविड अस्पताल बनाया गया है

बेली को लेवल-टू कोविड अस्पताल बनाया गया है। यहां ऐसे मरीज भर्ती किए जाएंगे, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण होंगे। करीब तीन माह पहले ही अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया था। अभी तक कोरोना मरीजों को लेवल वन कोटवा बनी कोविड अस्पताल व लेवल थ्री एसआरएन कोविड अस्पताल में ही भर्ती किया जा रहा था। इन अस्पतालों में मरीज बढऩे के कारण निर्णय लिया गया कि बेली अस्पताल में भी संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जाए। अस्पताल की सीएमएस डॉ. सुषमा श्रीवास्तव ने बताया कि नौ वेंटीलेटर लगाने के साथ ही इलाज की पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी