डेढ़ लाख किसानों की सम्मान निधि रुकी, सीएम खफा Prayagraj News

किसान सम्मान निधि का लाभ अनेकों किसानों को नहीं मिल सका है। इससे नाराज सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों के खाते में यह राशि भेजने के लिए 10 जुलाई तक का समय दिया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2019 05:14 PM (IST)
डेढ़ लाख किसानों की सम्मान निधि रुकी, सीएम खफा Prayagraj News
डेढ़ लाख किसानों की सम्मान निधि रुकी, सीएम खफा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का लाभ सभी जरूरतमंदों तक नहीं पहुंचाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग में उन्होंने अफसरों को सख्त लहजे में चेतावनी दी थी। बैंक खाते, आधार नंबर और आइएफसी कोड में गड़बड़ी की वजह से 1.58 लाख किसानों की सम्मान निधि रुकने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई। 

 डीएम को 10 जुलाई तक का सीएम ने दिया था अल्टीमेटम

जिलाधिकारी को 10 जुलाई तक का अल्टीमेटम सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया था। निर्देशित किया था कि किसी भी हालत में निर्धारित अवधि तक कार्य अवश्य पूरा करा लिया जाए। अब तक शेष बचे 1.48 लाख किसानों को भी योजना का लाभ देने का सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था। इसके लिए उन्होंने डेडलाइन भी 10 जुलाई निर्धारित की थी। बताते चलें कि जिले में अब तक दो लाख 23 हजार किसानों को सम्मान निधि मिल चुकी है। 

बैठक में डीएम ने एसडीएम व बैंकर्स को निर्देशित किया 

मुख्यमंत्री के तेवर के बाद डीएम ने संगम सभागार में सभी एसडीएम व बैंकर्स की बैठक बुलाई थी। कहा कि किसी भी हालत में आधार नंबर, खाता नंबर व आइएफसी कोड ठीक करवाकर किसानों के खाते में धनराशि भेजी जाए। इसमें लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह अपनी-अपनी तहसीलों में सभी बीडीओ, एडीओ तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को इस काम में प्राथमिकता के आधार पर लगा दें। 

chat bot
आपका साथी