चालक दल व लोको निरीक्षकों के नियमित प्रशिक्षण पर जोर, ट्रेन संचालन की व्‍यवस्‍था में होगा सुधार

जीएम ने ट्रेन संचालन में संरक्षा की समीक्षा की। उन्होंने चालक दल और लोको निरीक्षकों के ड्राइविंग तकनीक पर नियमित प्रशिक्षण के विषय पर बल दिया। उन्होने कहा कि इससे चुनार-चोपन और अन्य खंडों में ट्रेनों के संचालन में सुधार में मदद मिलेगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 10:47 AM (IST)
चालक दल व लोको निरीक्षकों के नियमित प्रशिक्षण पर जोर, ट्रेन संचालन की व्‍यवस्‍था में होगा सुधार
एनसीआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर कार्यों की समीक्षा की।

प्रयागराज,जेएनएन। एनसीआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने ट्रेनों के सुरक्षित संचालन, आधारभूत संरचना के विकास संबंधी और बेहतर काम करने के निर्देश दिए। इस दौरान महत्वपूर्ण संरक्षा विषयों जैसे कार्यस्थल पर संरक्षा सावधानी, ऐसे स्थानों पर सावधानियां जहां पाइप आदि को रेल पटरियों को पार कराया जाता है, लेवल क्रॉसिंग फाटकों पर प्रकाश व्यवस्था, ट्रैक के साथ रेट्रोफ्लेक्टिव संकेतों को लगाने को लेकर चर्चा की गई।

ट्रेन संचालन में संरक्षा की समीक्षा

जीएम ने ट्रेन संचालन में संरक्षा की समीक्षा की। उन्होंने चालक दल और लोको निरीक्षकों के ड्राइविंग तकनीक पर नियमित प्रशिक्षण के विषय पर बल दिया। उन्होने कहा कि, इससे चुनार-चोपन और अन्य खंडों में ट्रेनों के संचालन में सुधार में मदद मिलेगी और प्रयागराज डिवीजन के थु्रपुट को और बेहतर बनाने में सहायक होगा।

बता दें कि आधारभूत संरचना संबंधी मोर्चे पर चार मार्च को रेल संरक्षा आयुक्त निरीक्षण के बाद आगरा मंडल के छात्ता- होडल के बीच चौथी लाइन के 22.5 किलोमीटर के नए विद्युतीकृत खंड को परिचालन के लिए खोला गया है। उत्तर मध्य रेलवे के 188 रूट किलोमीटर के विद्युतीकरण को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

मानव संसाधन से संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए महाप्रबंधक ने बल दिया कि सभी विभागीय चयन, पदोन्नति आदि की सूक्ष्मता से निगरानी की जानी चाहिए। ताकि कर्मचारियों को समय पर लाभांवित किया जा सके। वर्चुअल बैठक में अपर महाप्रबंधक रंजन यादव, प्रयागराज के डीआरएम मोहित चंद्रा समेत उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्ष आदि जुड़े।

chat bot
आपका साथी