इस शख्स ने किया कमाल, पुलिस से निराश होकर खुद खोजी बेटे की साइकिल और चोर भी दबोचे

बेटे की चोरी गई साइकिल को बरामद करने के लिए उन्होंने पुलिस से मदद मांगी और पुलिस ने कुछ नहीं किया तो खुद चोरों को खोज निकाला। उन्होंने चोरी के एक महीने बाद बड़े जतन से दो चोरों को पकड़ लिया और बेटे की साइकिल भी हासिल कर ली

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 10:52 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 10:52 AM (IST)
इस शख्स ने किया कमाल, पुलिस से निराश होकर खुद खोजी बेटे की साइकिल और चोर भी दबोचे
प्रयागराज के विजय ने पुलिस ने कुछ नहीं किया तो खुद ही चोरों को खोज निकाला।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के इस शख्स ने कमाल कर दिया। और इसके पीछे है पुलिस की नाकामी जिसकी वजह से उन्हें खुद प्रयास करना पड़ा। बेटे की चोरी गई साइकिल को बरामद करने के लिए उन्होंने पुलिस से मदद मांगी और जब पुलिस ने कुछ नहीं किया तो खुद ही चोरों को खोज निकाला। उन्होंने चोरी के करीब एक महीने बाद बड़े जतन से दो चोरों को पकड़ लिया और अपने बेटे की साइकिल भी हासिल कर ली।

क्रिकेट खेलने गया था बेटा, तभी चोर उठा ले गए साइकिल

खुल्दाबाद क्षेत्र के बेनीगंज मोहल्ला निवासी विजय शुक्ला एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने कक्षा आठ में पढ़ने वाले अपने पुत्र आयुष को पिछले वर्ष दिसंबर माह में लगभग सात हजार रुपये की साइकिल दिलवाई थी। बेटे को क्रिकेट खेलने जाने के लिए साइकिल चाहिए थी। लेकिन खरीदने के कुछ ही दिन बाद 14 दिसंबर को वह क्रिकेट खेलने गया था तभी लूकरगंज मैदान से साइकिल चोरी हो गई थी। बेटा रोते हुए घऱ आया तो दुखी विजय शुक्ला ने खुल्दाबाद पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया। थाने के साथ ही वह लूकरगंज पुलिस चौकी का भी चक्कर लगाते रहे कि बेटे की साइकिल मिल जाए, लेकिन पुलिस यही कहती कि चोरों का पता लगाया जा रहा है।

पुरानी साइकिल के लिए सर्च किया तो चौंक पड़े पिता

पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि सीसीटीवी फुटेज में दो लोग नजर आए हैं, जो साइकिल लेकर जा रहे हैं। उन लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसी बीच विजय शुक्ला ने 17 जनवरी को पुरानी साइकिल खरीदने के लिए आनलाइन सर्च किया। कई साइकिलों को देखा तो इसमें एक साइकिल आयुष की नजर आई। उन्होंने बेटे को दिखाया तो उसने बताया कि यह साइकिल उसी की है। इसमें साइकिल की कीमत तीन हजार रुपये लिखी थी। बेचने वाले ने अपना मोबाइल नंबर भी दे रखा था।

और इस तरह से धर दबोचा चोरों को

विजय शुक्ला ने उन लोगों से संपर्क किया और फिर साइकिल खरीदने की इच्छा जताई। बात तय हुई और फिर विजय शुक्ला को सिविल लाइंस के नवाब युसूफ रोड पर बुलाया गया। वह बेटे के साथ यहां पहुंचे तो दो लोग साइकिल के साथ मौजूद थे। विजय और आयुष को देखते ही दोनों साइकिल छोड़कर भागने लगे। विजय ने मदद की आवाज लगाई तो राहगीरों ने भाग रहे दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। इसके बाद खुल्दाबाद पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी पाकर खुल्दाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और उनको हिरासत में ले लिया। खुल्दाबाद इंस्पेक्टर का कहना है कि पकड़े गए दोनों चोर नाबालिग हैं और क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी