चारों भाइयों के गले मिलने पर भावुक हुए लोग, नम हुईं आंखें Prayagraj News

चौक क्षेत्र में भक्तिपूर्ण माहौल में पथरचट्टी और पजावा रामलीला कमेटी की ओर से भरत मिलाप का आयोजन किया। भरत मिला देखने के लिए हजारों की संख्‍या में भक्‍त जुटे थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 04:22 PM (IST)
चारों भाइयों के गले मिलने पर भावुक हुए लोग, नम हुईं आंखें Prayagraj News
चारों भाइयों के गले मिलने पर भावुक हुए लोग, नम हुईं आंखें Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पहले बिछडऩे का गम फिर मिलन की बेला। भरत मिलाप पर गले मिल रहे राम और भरत के टपकते आंसुओं के साथ मानों सभी रो पड़े हों। यह अद्भुत नजारा बुधवार की रात चौक में श्री पथरचट्टी कमेटी और श्री पजावा रामलीला कमेटी के भरत मिलाप आयोजन के दौरान हर किसी ने देखा और महसूस किया। इन दोनों कमेटियों के आयोजन अलग-अलग लेकिन, कुछ ही फासले पर हुए। चारों भाइयों के गले मिलने पर श्रद्धालुओं ने उन पर पुष्पवर्षा की। भजन संध्या में भक्ति रस की स्वर लहरी ने भी माहौल को तरंगित किया।

लोकनाथ चौराहे पर हुआ पथरचट्टी का भरत मिलाप

श्री पथरचट्टी का भरत मिलाप कार्यक्रम रात करीब 12 बजे लोकनाथ चौराहा पर हुआ। दशहरा महोत्सव के इस अंतिम आयोजन को देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग डटे रहे। मंच पर जब राम ने भरत को गले लगाया तो उनके साथ श्रद्धालु भी भावुक हो उठे। शत्रुघ्न और लक्ष्मण भी मिले। चारों भाइयों ने गले मिलकर जैसे सभी निधि पा ली हो। इस अवसर पर वाराणसी से आए गायक कलाकारों ने भजन प्रस्तुत किये। कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष पं. मुकेश पाठक, महामंत्री आनंद सिंह, व्यवस्थापक धर्मेंद्र कुमार भइया जी और प्रवक्ता लल्लू लाल गुप्त सौरभ मौजूद रहे।

चौक चौराहे पर पजावा का भरत मिलाप देखने उमड़ी भीड़

दूसरी ओर चौक चौराहे पर श्री पजावा रामलीला कमेटी ने भरत मिलाप का आयोजन किया। इसे देखने वालों में भी देर रात तक उत्सुकता रही। लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। भरत मिलाप से पहले भजन संध्या हुई जिसमें गायक रत्नेश दुबे ने वातावरण में भक्ति घोल दी। थोड़ी देर बाद जब राम और भरत एक दूसरे से मिलने के लिए उठे तो वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने करतल ध्वनित से उनका स्वागत किया। दोनों भाइयों के गले मिलते देखने के लिए हर किसी की निगाहें मंच पर रहीं। इस दौरान पुष्पवर्षा के साथ जय श्रीराम के उद्घोष से वातावरण आस्थामय हो उठा। फिर चारों भाई एक दूसरे से गले मिले। इस अवसर पर सभी की आंखें नम हो गईं। इस अवसर पर पजावा रामलीला कमेटी के पदाधिकारी सुरेश टंडन, अमिताभ टंडन, मोहन जी टंडन, सचिन गुप्ता, राजेश मेहरोत्रा, विशाल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी