डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट कर कहा- नौ करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के खातों में पहुंचा 18 हजार करोड़ रुपये

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा कि सभी किसानों को चाहिए कि वह भ्रम व विपक्ष के धोखे में न आएं। नए कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों तक अत्याधुनिक कृषि प्रोद्योगिकी कृषि उपकरण एवं उन्नत खाद बीज पहुंचाने की योजना है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 08:48 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 08:48 AM (IST)
डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट कर कहा- नौ करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के खातों में पहुंचा 18 हजार करोड़ रुपये
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर भाजपा सरकार को किसानों का हितैषी बताया।

प्रयागराज, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा की सरकार किसान हित में लगातार काम कर रही है। उनकी आय बढ़ाने के साथ ही सामाजिक सुरक्षा भी देने का प्रयास जारी है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नौ करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों के बैंक खाते में सीधे एक क्लिक पर 18 हजार करोड़ रुपये जमा कराए।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा कि जब से यह योजना शुरू हुई है, तब से 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंच चुके हैं। सभी किसानों को चाहिए कि वह भ्रम व विपक्ष के धोखे में न आएं। नए कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों तक अत्याधुनिक कृषि प्रोद्योगिकी, कृषि उपकरण एवं उन्नत खाद बीज पहुंचाने की योजना है।

भारतीय कृषि और भारतीय किसान पिछड़ेपन में नहीं रहेगा

 ट्वीट में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने लिखा है कि भारतीय कृषि और भारतीय किसान पिछड़ेपन में नहीं रह सकता। दुनिया के बड़े बड़े देशों के किसानों को जो आधुनिक सुविधा उपलब्ध है वह सुविधा भारत के भी किसानों को मिले, इसमें अब और देर नहीं की जा सकती। विपक्ष पर निशाना साधते हुए लिखा है कि किसानों से हमेशा झूठ बोलने वाले कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ की वजह से किसानों को भ्रमित करने में लगे हैं। ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं। मोदी सरकार एमएसपी को लेकर इतनी गंभीर है कि हर बार बोवाई से पहले एमएसपी की घोषणा करती है। इससे किसान को भी आसानी होती है।

chat bot
आपका साथी