वेब सीरीज मिर्जापुर-2 को बंद कराने की उठी मांग, प्रयागराज के अधिवक्ता ने मुख्यमंत्री और सेंसर बोर्ड को भेजा पत्र

हाईकोर्ट के अधिवक्ता विजय कुमार द्विवेदी ने इस वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को पत्र लिखकर वेब सीरीज पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 10:18 PM (IST)
वेब सीरीज मिर्जापुर-2 को बंद कराने की उठी मांग, प्रयागराज के अधिवक्ता ने मुख्यमंत्री और सेंसर बोर्ड को भेजा पत्र
वेब सीरीज मिर्जापुर-2 में एक जाति विशेष को लक्ष्य बनाकर अपमानित करने का आरोप लगाया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। वेब सीरीज मिर्जापुर-2 में एक जाति विशेष को लक्ष्य बनाकर अपमानित करने का आरोप लगाया जा रहा है। इसके विरोध में हाईकोर्ट के अधिवक्ता विजय कुमार द्विवेदी ने  इस वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को पत्र लिखकर वेब सीरीज पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

 संवाद अत्यंत अश्लील व आपत्तिजनक 

अधिवक्ता विजय कुमार द्विवेदी ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट खुलने पर सीरीज के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ याचिका दाखिल की जाएगी। बताया कि संविधान की अनुच्छेद 19 (2) में कहा गया है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से देश की संप्रभुता व अखंडता को नुकसान नहीं होना चाहिए। लेकिन, इस वेब सीरीज के जरिए ब्राह्मणों की छवि खराब की गई है। इसके संवाद अत्यंत अश्लील व आपत्तिजनक हैं। ऐसे में जरूरत इस बात की है कि इस वेब सीरीज का बहिष्कार किया जाए साथ ही इस पर तत्काल रोक लगा दी जानी चाहिए।

पहली चर्चित वेेब सीरीज रही ओटीटी पर

करीब दो साल पहले ओटीटी पर रिलीज वेब सीरीज मिर्जापुर बेहद चर्चित रही है। कह सकतेे हैं कि यह ओटीटी पर रिलीज होने के बाद सफल सीरीज रही है। तब भी इस वेब सीरीज के दृश्योंं और संवादोंं का यह कहकर विरोध

किया गया था कि ऐसे संवाद और दृश्य समाज के लिए सही नहीं हैं। इसके बावजूूूद वेब सीरीज का पार्ट २ भी तैयार कर रिलीज कर दिया गया जिसका अब विरोध किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि ऐसी सीरीज से युवाओं और बच्चों पर खराब असर पड़ता है इसलिए ऐसी फिल्मोंं पर रोक लगा दी जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी