CUET: स्नातक प्रवेश के लिए कल से 15 अक्तूबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन, एक महीने तक किया छात्रों ने इंतजार

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पांच अक्टूबर से पंजीकरण शुरू हो रहा है। पंजीकरण की सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इवि प्रशासन ने मंगलवार को शाम को दिशानिर्देश जारी कर दिया है। आनलाइन पंजीकरण के लिए भी लिंक भी वेबसाइट पर अपडेट कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 04 Oct 2022 09:03 PM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2022 09:03 PM (IST)
CUET: स्नातक प्रवेश के लिए कल से 15 अक्तूबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन, एक महीने तक किया छात्रों ने इंतजार
सीयूईटी परिणाम जारी होने के ठीक एक माह बाद पंजीकरण खोला गया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। CUET Online registration इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पांच अक्टूबर से पंजीकरण शुरू हो रहा है। पंजीकरण की सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद इवि प्रशासन ने मंगलवार को शाम को दिशानिर्देश जारी कर दिया है। साथ ही आनलाइन पंजीकरण के लिए भी लिंक भी वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। सीयूईटी में इलाहाबाद विश्वविद्यालय का चुनाव करने वाले अभ्यर्थियों के लिए आनलाइन पंजीकरण की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर रखी गई है।

वैध एनटीए स्कोर वाले उम्मीदवार लिंक से कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रवेश निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी ने बताया कि पंजीकरण के लिए https://aucuetug2022.cbtexam.in/ वेबसाइट बनाई गई है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वरीयता देने वाले वैध एनटीए स्कोर वाले उम्मीदवार लिंक से पंजीकरण कर सकते हैं। उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अपनी पात्रता की जांच करें और आनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने के लिए निर्देशों का पालन करें।

पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट के आधार पर छात्रों के आनलाइन प्रवेश

अभ्यर्थियों को सीयूईटी एप्लीकेशन नंबर, रोलनंबर, आधार नंबर के साथ अन्य भारांक संबंधित जानकारियां भरनी होंगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट के आधार पर छात्रों के आनलाइन प्रवेश करेगा। यह लिंक रात 12 बजे के बाद सक्रिय हो जाएगा। इवि कैंपस और संघटक कालेजों में बीए, बीएससी, बीकाम, बीएलएलबी पाठ्यक्रमों की करीब 15 हजार सीटों पर प्रवेश होने हैं।

chat bot
आपका साथी