विंग कमांडर अभिनंदन की स्टाइलिश मूंछों के दीवाने हुए युवा

लाइफ स्टाइल बात करें तो इन‍ दिनों विंग कमांडर अभिनंदन का अधिक क्रेज है। उनकी मूंछों का युवा वर्ग में काफी क्रेज है। इसे साहस और देशभक्ति का प्रतीक मान रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 06 Mar 2019 11:18 AM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2019 11:18 AM (IST)
विंग कमांडर अभिनंदन की स्टाइलिश मूंछों के दीवाने हुए युवा
विंग कमांडर अभिनंदन की स्टाइलिश मूंछों के दीवाने हुए युवा

ताराचंद्र गुप्ता, प्रयागराज : आइए सर...आइए। बैठिए। क्या करना है? जबाव मिलता है-सेविंग कर दो और हां मूंछ अभिनंदन कट रहेगी। उधर से सवाल होता है अभिनंदन कट का मतलब? युवा के बोल थे क्या जांबाज पायलट अभिनंदन वर्तमान को नहीं जानते...। एयरफोर्स के इसी वीर ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था। उनकी मूंछें देखी हैं कि नहीं! कितनी स्टाइलिश और दमदार लगती हैं। ठीक वैसी ही मूंछ रखनी है मुझे। अब बारी सवाल करने वाले की थी। बोला-जी, समझ गया। आपकी मूंछें वैसी ही सेट होंगी और हां हम आपसे पैसा भी कम लेंगे।

 यह संवाद राजापुर मुहल्ले स्थित एक मेंस पार्लर में मौजूद युवा और केश कर्तक यानी बॉरबर के बीच हुआ। सैलून वाला युवक की मूंछों में पूरी तरह कट लगा पाता, एक और नौजवान आ गया। उसने भी अभिनंदन कट मूंछ सेट करने की गुजारिश की। जब उसे यह बताया गया कि उसके मूंछ में बाल कम हैं तो उसने कहा, कि ठीक है... मेरे बाल ही अभिनंदन की तरह काट दो।

भारत मां के वीर सपूत अभिनंदन फैशन आइकान बन गए हैं

कह सकते हैं कि भारत के वीर सपूत एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान इन दिनों फैशन आइकन भी हैं। युवाओं के बीच उनकी हैंडबालर मूंछें खूब लोकप्रिय हो रही हैं। यह फैशन का ताजातरीन ट्रेंड बन चुका है। पार्लर से बाहर निकले युवा शशांक सिंह ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछें साहस और देशभक्ति का जज्बा पैदा करती हैं। शशांक जैसे दूसरे युवा अभिनंदन की मूंछों को अब देशभक्ति का प्रतीक मान रहे हैं।

स्टाइल पुराना पर देशप्रेम के रूप में फैशन का हिस्सा बना

पार्लर संचालक असलम बताते हैं कि यह स्टाइल नया नहीं है। बालीवुड के कुछ किरदारों, फौजियों और पहाड़ों के बीच रहने वालों लोगों में दिखता था। अब यह देशप्रेम के रूप में फैशन का हिस्सा बन गई है, जो अच्छी बात है। हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रमेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं कि सोशल मीडिया पर जिस तरह से अभिनंदन चर्चित हुए हैं, उससे लोगों की सोच में बदलाव आ रहा है। उनकी मूंछें देखकर अब हर कोई खुद के भीतर साहस और देशभक्ति महसूस करता है। वहीं जो युवा अभिनंदन कट नहीं रख पा रहे हैं, वह सीमा पर तैनात जवानों की तरह बाल कटवा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी