Coronavirus Effect in Prayagraj: 20 मई तक बंद रहेगा राज्य विश्वविद्यालय, ऑनलाइन कक्षाएं भी रहेंगी स्‍थगित

Coronavirus Effect in Prayagraj कोरोना को देखते हुए प्रो.राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय 20 मई तक बंद रहेगा। इस संबंध में रजिस्ट्रार की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सभी संबद्ध महाविद्यालयों को भी नोटिस जारी कर दी गई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:04 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj: 20 मई तक बंद रहेगा राज्य विश्वविद्यालय, ऑनलाइन कक्षाएं भी रहेंगी स्‍थगित
कोरोना को देखते हुए प्रो.राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय 20 मई तक बंद रहेगा।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना को देखते हुए प्रो.राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय 20 मई तक बंद रहेगा। इस संबंध में रजिस्ट्रार की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सभी संबद्ध महाविद्यालयों को भी नोटिस जारी कर दी गई है। इस बीच विश्वविद्यालय परिसर में छात्र, शिक्षक, कर्मचारियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। आनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी।

नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की मांग

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहा अनशन जारी है। छात्रनेता अजय यादव सम्राट ने मांग की कि नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए। इस अवसर पर छात्रनेता अखिलेश यादव, मो. सबारक, अजय, राहुल पटेल, अरविंद यादव, मो सलमान, अजीत आदि मौजूद रहे।

विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए उठाई आवाज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष, पहले व अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने की आवाज उठाई जा रही है। एनएसयूआई के उपाध्यक्ष अभिषेक द्विवेदी ने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कुलपति व परीक्षा  नियंत्रक को चिट्ठी लिखी है। कहा है कि सभी पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करें, द्वितीय वर्ष के छात्रों को 60 प्रतिशत अंक के साथ प्रमोट किया जाए। तृतीय वर्ष के छात्रों को भी 60 प्रतिशत अंक देना सुनिश्चित किया जाए। इसी तरह परास्नातक प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को भी प्रमोट किया जाना चाहिए और द्वितीय सेमेस्टर की कक्षाएं जल्द शुरू की जाएं। परास्नातक अंतिम सेमेस्टर  के विद्यार्थियों को पूर्व में मिले अंकों से दस प्रशित अंक बढ़ा कर दिए जाएं।

chat bot
आपका साथी