Coronavirus Prayagraj News : डाॅक्टर ही नहीं धर्मगुरु भी बताएंगे कोरोना से बचाव का तरीका

Coronavirus Prayagraj News जी हां अब सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि धर्मगुरु भी कोरोना से बचाव का तरीका बताएंगे। यह लोगों के बीच में जाएंगे छोटी छोटी सभाएं करेंगे अपने धर्म से जुड़े लोगों को बताएंगे कि कोरोना की महामारी को हल्के में न लें और इसकी गंभीरता से समझें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:41 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:41 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News :  डाॅक्टर ही नहीं धर्मगुरु भी बताएंगे कोरोना से बचाव का तरीका
हिंदू, मुस्लिम, सिख व इसाई धर्म के धर्मगुरु बताएंगे कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूक होने की जरूरत है।

  प्रयागराज,[ मनीष मिश्र ]। त्योहारी सीजन में कोरोना से बचाव की अपील अब स्वास्थ्य विभाग धर्मगुरुओं से कराएगा। शासन के निर्देश पर इस तरह की व्यवस्था सभी जनपदों में की जा रही है। प्रयागराज में भी इसकी तैयारी चल रही है।

हिंदू, मुस्लिम, सिख व इसाई धर्म के धर्मगुरु इसमें शामिल होंगे और यह अपने-अपने धर्म से जुड़े लोगों के बीच में जाकर यह बताएंगे कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूक होने की जरूरत है। इससे लोगों में जागरूकता बढ़ेगी और अपने धर्मगुरुओं की अपील का अनुपालन करेंगे ताकि वह कोरोना के बढ़ते प्रकोप को कम करने में अपनी सहभागिता दर्ज करा सकें। सरकार कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए तमाम कवायद कर रही है।

जी हां, अब सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि धर्मगुरु भी कोरोना से बचाव का तरीका बताएंगे। यह लोगों के बीच में जाएंगे, छोटी छोटी सभाएं करेंगे अपने धर्म से जुड़े लोगों को बताएंगे कि कोरोना की महामारी को हल्के में न लें और इसकी गंभीरता से समझें।

यह भी बताएंगे, कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क अवश्य लगाएं, हाथों को धुलते रहें और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। यदि कोरोना के कोई लक्षण मिले जैसे सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ मिले तो कोरोना की जांच कराने में लापरवाही न करें। इस संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस वाजपेयी ने बताया कि धर्मगुरुओं से मिलकर इस संबंध में पूरी तैयारी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी