Coronavirus Prayagraj News : रिकवरी रेट में प्रयागराज प्रदेश में टॉप टेन में है, 25 हजार बन चुके हैं कोरोना चैंपियन

Coronavirus Prayagraj News प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा प्रयागराज की रिकवरी रेट काफी सराहनीय है। स्वस्थ होने वालों में कोई खास उम्र के लोग नहीं बल्कि बच्चे बूढ़े व महिलाएं भी शामिल हैं। कुछ ऐसे मरीज भी स्वस्थ होकर घर गए जिनकी उम्र 90 के पार पहुंच चुकी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 08:35 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 08:35 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : रिकवरी रेट में प्रयागराज प्रदेश में टॉप टेन में है, 25 हजार बन चुके हैं कोरोना चैंपियन
कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट प्रयागराज में बेहतर है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण पहले की अपेक्षा प्रयागराज में कुछ हद तक कम हुआ है। हालांकि महामारी को लेकर स्थिति अभी संतोषजनक नहीं है। कोरोना संक्रमितों की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन अच्छी बात यह है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की तादाद भी बढ़ रही है। यही कारण है 25 हजार से ज्यादा मरीज अब तक कोरोना चैंपियन बनकर पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है। कोविड-19 के नोडल व जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय के मुताबिक रिकवरी रेट में हमारा प्रयागराज प्रदेश में टॉप टेन में है।

प्रदेश में अन्‍य जिलों की अपेक्षा प्रयागराज में रिकवरी रेट बेहतर

प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा प्रयागराज की रिकवरी रेट काफी सराहनीय है। स्वस्थ होने वालों में कोई खास उम्र के लोग नहीं बल्कि बच्चे, बूढ़े व महिलाएं भी शामिल हैं। स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में कुछ ऐसे मरीज भी स्वस्थ होकर घर गए जिनकी उम्र 90 के पार पहुंच चुकी है। रविवार को देर रात 144 कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह ठीक हुए। इसमें 28 मरीज ऐसे थे जो कोविड अस्पतालों में भर्ती थे और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया, बाकी 116 मरीजों को होम आइसोलेशन से बाहर निकलने की अनुमति दी गई जो सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहेंगे।

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 26537 हो गई है

24 घंटे में कोरोना के 88 संक्रमित मरीज मिलने के बाद कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 26537 तक पहुंच गई जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 25354 हो गई है। रविवार को एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई जिसे लेवल थ्री के कोविड अस्पताल एसआरएन में भर्ती कराया गया था। कोविड-19 के नोडल व जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय के मुताबिक, रिकवरी रेट में हमारा प्रयागराज प्रदेश में टॉप टेन पर है।

chat bot
आपका साथी