Coronavirus Prayagraj News : जनपद में बेहतर हुए महामारी से निपटने के इंतजाम, मरीजों के लिए 150 वेंटीलेटर भी

Coronavirus Prayagraj News बेली कोविड अस्पताल को लेवल टू को अस्पताल बनाया गया है जहां करीब 30 मरीजों को भर्ती किया गया है। इसमें सभी की सामान्य है। यहां भी वेंटीलेटर की पर्याप्त व्यवस्था है। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि कोविड अस्पतालों में आइसीयू बेड में और इजाफा किया जाए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 12:47 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 12:47 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : जनपद में बेहतर हुए महामारी से निपटने के इंतजाम, मरीजों के लिए 150 वेंटीलेटर भी
कोरोना वायरस के मरीजों के लिए जनपद में व्‍यवस्‍था बेहतर की गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना मरीजों के धीरे-धीरे व्यवस्थाएं और बेहतर हो रही हैं। इलाज के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हो रहे हैं। शासन स्तर पर प्रयागराज को प्राथमिकता के आधार पर विभिन्न संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कोरोना मरीजों के लिए सबसे व्यापक इंतजाम लेवल थ्री के कोविड अस्पताल स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में किया गया गया है। यहां 200 से ज्यादा बेड वाला कोविड अस्पताल संचालित किया जा रहा है। यहां 150 वेंटीलेटर चालू हालत में हैं जो कोरोना मरीजों के इलाज में कारगर साबित हो रहे हैं।

लेवल थ्री का हॉस्पिटल होने के कारण यहां कोरोना के गंभीर मरीजों को ही भर्ती कराया जाता है। खास बात तो यह है कि यहां भर्ती मरीज सिर्फ प्रयागराज ही नहीं बल्कि आसपास के पड़ोसी जनपद कौशांबी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, जौनपुर, सुल्तानपुर समेत अन्य जिलों के कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। अस्पताल के सह नोडल अधिकारी डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि काेरोना के 110 मरीज भर्ती हैं, जिसमें दो मरीज वेंटीलेटर पर हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों की सहूलियत के लिए वार्ड में कैमरा भी लगाया गया है जिसके जरिए डॉक्टर मरीज की निगरानी करते रहते हैं।

इसी तरह बेली कोविड अस्पताल को लेवल टू को अस्पताल बनाया गया है जहां करीब 30 मरीजों को भर्ती किया गया है। इसमें सभी की सामान्य है। यहां भी वेंटीलेटर की पर्याप्त व्यवस्था है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश भी दिए हैं कि कोविड अस्पतालों में आइसीयू बेड में और इजाफा किया जाए ताकि मरीजों को इलाज में परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी