Coronavirus Prayagraj News : 5915 सैंपलों की जांच, 91 ही नए संक्रमित मरीज मिले

Coronavirus Prayagraj News कोरोना संक्रमित सभी मरीजों की स्थिति में सुधार हो रहा है और दो नवंबर से किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की जान नहीं गई है। संक्रमित होने वालों में सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ व बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर भी शामिल हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 10:50 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : 5915 सैंपलों की जांच, 91 ही नए संक्रमित मरीज मिले
जिले में शुक्रवार को 5915 सैंपलों की जांच, 91 ही नए संक्रमित मरीज मिले ।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना संक्रमण की गति अब धीमी हो चली है। बीते 24 घंटे में 5915 लोगों के सैंपलों की जांच की गई जिसमें महज 91 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अच्छी बात तो यह है कि कोरोना संक्रमित सभी मरीजों की स्थिति में सुधार हो रहा है और दो नवंबर से किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की जान नहीं गई है।

संक्रमित होने वालों में सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ व बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर भी शामिल हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश राजॢष टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में पढऩे वाले एमबीबीएस के एक छात्र, कौंधियारा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक व सीआरपीएफ के एएसआइ भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन संक्रमितों में ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति प्रदान की गई है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या में भी कमी आई है, इस समय 880 कोरोना मरीज हैं जो अस्पताल में व होम आइसोलेशन में हैं। वहीं दूसरी तरफ डेंगू के संक्रमण को रोकने की कवायद शुरू हो गई है। शुक्रवार को अलोपीबाग, तुलाराम बाग, सुलेमसराय एवं पुलिस लाइंस में एंटीलार्वा का छिड़काव कराया गया है।

आज धाॢमक स्थलों पर होगी सैंपलिंग

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. गिरजाशंकर वाजपेयी ने बताया कि विशेष अभियान के तहत शनिवार को सभी धाॢमक स्थलों पर कोरोना की जांच के लिए सैंपलिंग की जाएगी। इसी क्रम में आठ नवंबर मिठाई की दुकानों पर काम करने वालों के सैंपल लिए जाएंगे। इसके लिए मोबाइल टीम सैंपलिंग के लिए लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी