शहर में नाइट मार्केट का निर्माण कार्य 'स्लीपिंग मोड' में

शहर में दो जगह बनने वाले डे पार्किंग और नाइट मार्केट का निर्माण कार्य धीमा है। कमला नेहरू रोड पर अभी निर्माण कार्य शुरू ही नहीं हो पाया है।

By Edited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 11:51 AM (IST)
शहर में नाइट मार्केट का निर्माण कार्य 'स्लीपिंग मोड' में
शहर में नाइट मार्केट का निर्माण कार्य 'स्लीपिंग मोड' में
प्रयागराज : स्‍मार्ट सिटी योजना के तहत शहर खूबसूरत बनाया जा रहा है। इसी योजना के तहत शहर में दो स्‍थानों पर डे पार्किंग और नाइट मार्केट का निर्माण होना है। हालांकि अभी तक यह कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है। कमला नेहरू रोड पर तो यह कार्य अब तक शुरू ही नहीं हो पाया है, जबकि स्मार्ट सिटी के पहले फेज यानी कुंभ से पहले यह काम हो जाना था। महाराणा प्रताप चौराहे के निकट बनने वाली डे पार्किंग और नाइट मार्केट का निर्माण कार्य चल रहा है। यह पहले फेज का काम है।

कुंभ में पूरे शहर का कायाकल्‍प हुआ
कुंभ के दौरान पूरे शहर का कायाकल्प हो गया, लेकिन कमला नेहरू रोड पर आजाद पार्क के गेट नंबर-1 से लेकर बाल भारती स्कूल तक बनने वाली डे पार्किंग और नाइट मार्केट नहीं बन पाई। इसमें सबसे बड़ी बाधा पार्किंग रही। इसका ठेका अभी चल रहा था, इसलिए नाइट मार्केट का काम अटक गया।

कुंभ के कारण निर्धारित समय पर पूरे नहीं हो सके कार्य
नगर आयुक्त व सीईओ स्मार्ट सिटी डॉ. उज्ज्वल कुमार का कहना है कि कुंभ के कारण स्मार्ट सिटी के प्रथम चरण के कई काम निर्धारित समय सीमा में पूरे नहीं हो पाए हैं, जिन्हें अब पूरा किया जा रहा है। शीघ्र ही कमला नेहरू रोड पर भी काम शुरू होगा। निर्माण के बाद वेंडर की प्रक्रिया नाइट मार्केट में कोई स्थाई स्टाल या गुमटी नहीं रहेगी, क्योंकि वहां पर दिन में पार्किंग होगी।

नाइट मार्केट को टेंडर की प्रक्रिया हुई थी
नाइट मार्केट के लिए नगर निगम ने एक बार वेंडरों की टेंडर प्रक्रिया की थी, लेकिन किसी भी वेंडर ने टेंडर नहीं डाला था। वेंडरों के लिए चुनाव के बाद दोबारा से टेंडर किया जाएगा।

खास-खास
-खान-पान की स्टाल
- गारमेंट्स की स्टॉल
-बच्चों के खिलौने की स्टॉल
-महिलाओं के लिए श्रृंगार की स्टाल
-खूबसूरत लाइटें
chat bot
आपका साथी