जागरण की मुहिम 'आधा गिलास पानी' से होटल स्टॉफ को किया जागरूक Prayagraj News

दैनिक जागरण की ओर से आधा गिलास पानी जागरूकता अभियान के तहत होटल गैलेक्सी में अभियान चलाया गया। होटल स्टाफ को पानी की कीमत बताई गई और जागरूक किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 05:52 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2019 05:52 PM (IST)
जागरण की मुहिम 'आधा गिलास पानी' से होटल स्टॉफ को किया जागरूक Prayagraj News
जागरण की मुहिम 'आधा गिलास पानी' से होटल स्टॉफ को किया जागरूक Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। दैनिक जागरण के 'आधा गिलास पानी' की मुहिम के अंतर्गत सिविल लाइंस स्थित होटल गैलेक्सी में स्टाफ को पानी बचाने के प्रति जागरूक किया गया। होटल के महाप्रबंधक अतुल कुमार राय ने स्टाफ को बताया कि पानी बचाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलाई जा रही मुहिम से हर जन को जोडऩे की जरूरत है। क्योंकि पानी की बचत के लिए जागरूकता जरूरी है। 

जरूरी है कि हम लोग पानी का संचयन करें 

अतुल राय ने कहा कि जिस तरह लोग पानी खर्च कर रहे हैं, उससे तय है कि आने वाली पीढिय़ों को जल संकट से जूझना पड़ेगा। इसलिए जरूरी है कि हम लोग पानी का संचयन करें। दैनिक जागरण इसके लिए एक अच्छी मुहिम चला रहा है। लोगों को जागरूक कर रहा है। उन्होंने कहा कि आधा गिलास पानी से लोगों के बीच यह संदेश जा रहा है कि जल संचयन जरूरी है। जीएम ने स्टाफ को होटल में आने वाले सभी ग्राहकों से पानी बचाने की अपील करने के लिए कहा।

जल संचयन के लिए छोटे-छोटे प्रयास भी जरूरी

होटल गैलेक्सी के डायरेक्टर अनुपम जैन ने दैनिक जागरण की आधा गिलास पानी की मुहिम की तारीफ करते हुए कहा कि जल संचयन के लिए छोटे-छोटे प्रयास भी जरूरी हैं। हम लोग सोचते हैं कि बारिश के पानी को संचित करने से पानी की उपलब्धता में सुधार होगा। किंतु, ऐसा नहीं है। जब तक घर में हर व्यक्ति पानी की बचत नहीं करेगा, तब तक पानी की खपत कम नहीं होगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी