राजमार्गो की सड़कें खुदी होने पर मंडलायुक्त ने जताई नाराजगी

हंडिया फ्लाईओवर के नीचे सड़क का चौड़ीकरण पूरा करते हुए हर हाल में 30 नवंबर तक सड़क का काम पूरा करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:32 PM (IST)
राजमार्गो की सड़कें खुदी होने पर मंडलायुक्त ने जताई नाराजगी
राजमार्गो की सड़कें खुदी होने पर मंडलायुक्त ने जताई नाराजगी

प्रयागराज : कुंभ से पहले प्रयागराज को राष्ट्रीय राजमार्गो से जोड़ने के काम की मंडलायुक्त डॉ. आशीष गोयल ने गुरुवार को समीक्षा की। उन्होंने झासी-बादा राजमार्ग में कवरई-बादा मार्ग की समीक्षा में कार्य पूरा होने की सही सूचना न देने पर उस मार्ग के नियंत्रक सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। राजमार्गो की सड़कें खुदी होने पर नाराजगी जताते हुए गड्ढों को जल्द भरने का निर्देश दिया। कहा कि निर्धारित तिथि तक कार्य पूरा कर लेने पर बाकी सड़कों पर पैचवर्क कर उन्हें समतल किया जाए।

एनएच 24बी प्रयागराज, लखनऊ रायबरेली, कुंडा प्रतापगढ़ मार्ग के निर्माण पर मंडलायुक्त ने कहा कि लेन मार्किंग और पटरियों के निर्माण के साथ इस राजमार्ग को उच्चस्तरीय गुणवत्ता के साथ बनाया जाए। यह काम 30 नवंबर तक पूरा कर लिया जाए। इस मार्ग पर ऊंचाहार आरओबी के निर्माणाधीन साइट पर कुंभ के दौरान जाम न लगने की व्यवस्था के लिए बनाए जा रहे डायवर्जन को शीघ्र चालू हालत मे लाने का निर्देश दिया। प्रयागराज को अयोध्या, वाराणसी और विंध्याचल आदि राजमार्गो से बेहतर ढंग से जोड़ने के लिए इन राजमार्गो पर भी चल रहें निर्माण एवं चौड़ीकरण के कार्यो की प्रगति देखी गई।

सुल्तानपुर में आरओबी में बहुत कम बचे कार्य को विभाग द्वारा निर्धारित तिथि 15 दिसंबर से पहले पांच दिसंबर तक चालू हालात में लाने का निर्देश दिया। हंडिया फ्लाईओवर के नीचे सड़क का चौड़ीकरण पूरा करते हुए हर हाल में 30 नवंबर तक सड़क का काम पूरा करने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने सभी राजमार्गो पर पार्किंग विहीन ढाबों को तत्काल हटाने का निर्देश दिया। श्रृंगवेरपुर धाम की सडक का कार्य भी 30 नवंबर तक पूरा होने की जानकारी दिए जाने पर मंडलायुक्त ने उसे 25 नवंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी