CM Portal : ऑनलाइन शिकायतों के निस्‍तारण में प्रयागराज फिसड्डी, 69वें नंबर पर है जनपद

CM Portal मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायतों के निस्‍तारण में प्रयागराज पिछड़ गया है। अफसरों की लापरवाही से जिले की रैंकिंग खिसक गई है। लापरवाही तहसील स्‍तर पर अधिक है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 04:06 PM (IST)
CM Portal : ऑनलाइन शिकायतों के निस्‍तारण में प्रयागराज फिसड्डी, 69वें नंबर पर है जनपद
CM Portal : ऑनलाइन शिकायतों के निस्‍तारण में प्रयागराज फिसड्डी, 69वें नंबर पर है जनपद

प्रयागराज, जेएनएन। मुख्यमंत्री पोर्टल पर हो रही ऑनलाइन शिकायतों की प्रदेश स्तर पर निगरानी हो रही है। अगस्त में अमेठी, आंबेडकर नगर, कासगंज, चित्रकूट, फर्रूखाबाद और हापुड़ की सभी शिकायतें निस्तारित हुईं तो यह जिले सौ अंक पाकर पहले स्थान पर हैं। वहीं इस रैंकिंग में प्रयागराज को 69वां स्‍थान प्राप्‍त हो सका है। जिले को 49.33 अंक ही मिले हैं।

ज्यादा लापरवाही तहसील स्तर पर की जा रही है

कहा जा रहा है कि आम जन की शिकायतों के प्रति अफसर संजीदा नहीं हैं। वह शिकायतों का समय से निस्तारण नहीं कर रहे हैं। इसलिए जिले की रैंकिंग गिरकर 69वीं हो गई है। हालात यह है कि जिले में 50 फीसद का भी निस्तारण नहीं किया जा रहा है। प्रदेश के 75 जिलों में प्रयागराज की रैंकिंग नीचे से छठीं हो गई है। यह रैंकिंग अगस्त की है। सबसे ज्यादा लापरवाही तहसील स्तर पर की जा रही है, जबकि शिकायतों का निस्तारण मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में है।

तहसीलों में लापरवाही

तहसीलों में शिकायतों के निस्‍तारण में काफी लापरवाही बरती जा रही है। तहसीलों में 1038 शिकायतें और शहर में 321 शिकायत कई महीने से लंबित हैं। जिले स्तर पर 660, थाना स्तर पर 589, विकास खंड स्तर पर 588, नगर निगम स्तर पर 30, सीओ स्तर पर 79 व नगर पंचायत स्तर पर सात शिकायतें लंबित हैं।

निस्तारण की गति धीरे है

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही से परेशान होकर उरुवा ब्लाक के धर्मेंद्र तिवारी कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने बताया कि गांवों में विकास कार्य के लिए जो धनराशि आई है, उसमें बंदरबांट हो गया। सूचनाएं मांगने पर गलत जानकारी दी जा रही है।

प्रयागराज के जिलाधिकारी ने कहा-रैंकिंग में सुधार किया जाएगा

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी कहते हैं कि यह अगस्त का आंकड़ा है। शिकायतों के निस्तारण में तेजी लाई गई है। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कोरोना के चलते गति धीमी हो गई। इस महीने की रैंकिंग में सुधार होगा।

chat bot
आपका साथी