योगी जी! एम्स में भटक रहा हैप्पी, आपने दिया था फ्री इलाज का निर्देश

हैप्पी की दोनों किडन खराब है। एम्‍स में पिता लेकर भटक रहा है। जबकि सीएम ने कमिश्‍नर को सरकारी खर्च से इलाज कराने का निर्देश दिया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 06:03 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 06:03 PM (IST)
योगी जी! एम्स में भटक रहा हैप्पी, आपने दिया था फ्री इलाज का निर्देश
योगी जी! एम्स में भटक रहा हैप्पी, आपने दिया था फ्री इलाज का निर्देश

प्रयागराज : योगी जी, आपका वह हैप्पी दिल्ली के एम्स में भटक रहा है, जिसके कंधे पर आपने हाथ रखकर फ्री इलाज कराने का वादा किया था। मां किडनी देने को तैयार है लेकिन इसमें होने वाला खर्च देने में पिता असमर्थ है। हैप्पी मूलत: बिहार राज्य के गोपालगंज जिला अंतर्गत थावे थाना क्षेत्र के धटिउना गांव का रहने वाला है।

प्रयागराज दौरे के दौरान सीएम ने कमिश्नर को निर्देश दिया था

नौ दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में कुंभ मेले के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। जब वह मेला क्षेत्र स्थित केंद्रीय अस्पताल में पहुंचे थे तो उनकी नजर इस बच्चे पर पड़ी थी जो मोबाइल से अपनी मां से बात कर रहा था। भीड़ में उसे परेशान देख मुख्यमंत्री उसके पास पहुंच गए थे। कंधे पर हाथ रखकर उसके बारे में जानकारी ली तो बगल में खड़े पिता धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने उसकी दोनों किडनी खराब होने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल को निर्देश दिया था कि इस बच्चे का इलाज सरकारी खर्च से कराइए।

सीएम के जाने के बाद भूल गए अफसर

इस आश्वासन से हैप्पी और उसके पिता को एक उम्मीद दिखी। मुख्यमंत्री के जाने के बाद अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी उसे यहां से एम्स के लिए रेफर कर दिए। हैप्पी पापा के साथ एम्स तो पहुंच गया लेकिन वह इधर-उधर दौड़ रहा है। पिता मजदूर हैं।

क्या कहते हैं पिता

पिता धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने दैनिक जागरण को फोन पर बताया कि एक सप्ताह से एम्स में हूं। अखबार में छपी मुख्यमंत्री जी की बातें डॉक्टरों को भी दिखाई लेकिन वह यह कहकर भगा दिए कि इस तरह की घोषणाएं तो प्रतिदिन होती हैं। अपने बेटे को बचाने के लिए मैं और मेरी पत्नी किडनी देने को तैयार हैं। रुपये की कमी के चलते अभी तक इलाज भी नहीं शुरू हो सका।

chat bot
आपका साथी