होली के लिए अभी से कर लें कैश का जुगाड Prayagraj News

पिछले सप्ताह से एटीएम में उत्पन्न नकदी संकट फिलहाल खत्म होते दिखाई नहीं दे रहा है। स्टेनली रोड पर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में बुधवार को दोपहर में लोगों की कतार लगी रही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 10:07 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 10:07 AM (IST)
होली के लिए अभी से कर लें कैश का जुगाड Prayagraj News
होली के लिए अभी से कर लें कैश का जुगाड Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। नकदी के लिए बुधवार को भी लोगों को भटकना पड़ा। कई जगह एटीएम बूथ पर कतार लगी रही जिससे नकदी के लिए लोगों को इंतजार करना पड़ा। होली पर एटीएम में नकदी संकट और गहरा सकता है, क्योंकि अब मशीन में कैश रखने की जिम्मेदारी बैैंक कर्मियों की है, बैंकों में छुट्टी होने पर एटीएम के कैश रिसाइक्लर में नोट नहीं डाले जा सकेंगे।

पिछले सप्‍ताह से एटीएम में नहीं मिल रही नकदी

पिछले सप्ताह से एटीएम में उत्पन्न नकदी संकट फिलहाल खत्म होते दिखाई नहीं दे रहा है। स्टेनली रोड पर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में बुधवार को दोपहर में लोगों की कतार लगी रही। अपनी बारी आने के लिए लोग जिद्दोजहद करते नजर आए। कचहरी रोड स्थित स्टेट बैंक के एटीएम, संगम प्लेस स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम समेत सरदार पटेल और महात्मा गांधी मार्ग स्थित एटीएम में भी रुपये के लिए लोग लाइन में खड़े रहे। लाइन लगने की असल वजह अफसर भी नहीं बता पा रहे हैं, लेकिन माना यही जा रहा है कि रात में एटीएम से पैसा खत्म हो जाने के कारण लोग पैसा निकाल नहीं पा रहे हैं।

एजेंसियां को हटाया , बैंककर्मियों पर है एटीएम में नकदी डालने की जिम्‍मेदारी

दिन में बैंककर्मियों द्वारा पैसा डालने पर लोगों की कतार लग जाती है। बता दें कि एजेंसियों के हटा दिए जाने से एटीएम में नकदी डालने की जिम्मेदारी बैंककर्मियों पर आ गई है। होली के अवसर पर आठ दिन लगातार बैंकों के बंद होने से नकदी संकट और गहरा सकता है। जिला अग्रणी प्रबंधक ओएन सिंह का कहना है कि नकदी की कमी नहीं है, फिर भी कतार लग रही है।

chat bot
आपका साथी