पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कपिलमुनि व मधुपति समेत चार पर केस, अनियमितता का मामला Prayagraj News

सतर्कता अधिष्ठान की जांच रिपोर्ट पर पूर्व जिला पंचायत अध्‍यक्ष कपिलमुनि मधुपति समेत चार को नामजद किया गया है। मामला जिला पंचायत कौशांबी में रिक्‍त पदों पर अनियमितता का है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 10:43 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 05:50 PM (IST)
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कपिलमुनि व मधुपति समेत चार पर केस, अनियमितता का मामला Prayagraj News
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कपिलमुनि व मधुपति समेत चार पर केस, अनियमितता का मामला Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद कौशांबी में जिला पंचायत के रिक्त पदों पर भर्ती में अनियमितता को लेकर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कपिल मुनि करवरिया व मधुपति समेत चार लोगों के खिलाफ मंझनपुर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। सतर्कता अधिष्ठान की जांच रिपोर्ट के बाद शासन के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। मामले की जांच एसपी अभिनंदन ने सीओ मंझनपुर एसएन पाठक को सौंपी है।

जिला पंचायत के रिक्त पदों पर भर्ती में अनियमितता का मामला

जिला पंचायत की तरफ से वर्ष 2004-05 में आधा दर्जन से अधिक रिक्त पदों पर भर्तियां विज्ञापित हुईं थीं। कपिल मुनि करवरिया निवासी कल्याणी देवी मालवीय नगर प्रयागराज तब जिला पंचायत के अध्यक्ष थे। भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दर्जन भर से अधिक अभ्यर्थियों ने शासन तक शिकायत की थी। वर्ष 2013 में मामला पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान प्रयागराज को सौंपा गया। प्रकरण की जांच के दौरान वर्ष 2009 में भी चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती में घोटाले की बात सामने आई।

सतर्कता अधिष्ठान रिपोर्ट शासन को सौंपी थी

उस समय मधुपति पत्नी वाचस्पति निवासी जयंतीपुर प्रयागराज अध्यक्ष थीं। सुशीला देवी पत्नी नंदलाल निवासी पूरामुफ्ती व श्रीपाल निवासी अरका फतेहपुर करारी भी आरोपित बनाए गए हैैं। सतर्कता अधिष्ठान के अफसरों ने जांच रिपोर्ट हाल में शासन को सौंपी थी। विशेष सचिव बृजनंदन लाल का आदेश मिलने के बाद वादी मुकदमा मंझनपुर कोतवाली  प्रभारी निरीक्षक उदयवीर ङ्क्षसह ने कपिल मुनि, मधुपति, सुशीला देवी व श्रीपाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है।

जवाहर पंडित हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं कपिलमुनि

उल्लेखनीय है कि फूलपुर से अतीत में बसपा के सांसद भी रह चुके कपिल मुनि करवरिया जवाहर पंडित हत्याकांड में नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैैं। इसी साल चार नवंबर को अदालत ने उन्हें और उनके भाइयों उदयभान करवरिया, सूरजभान करवरिया तथा रामचंद्र त्रिपाठी के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई है।

chat bot
आपका साथी