UPPSC: चयन को लेकर प्रतियोगी और उप्र लोकसेवा आयोग फिर टकराव के रास्ते पर

राजकीय माध्यमिक कालेजों में 10768 एलटी ग्रेड शिक्षक चयन को लेकर प्रतियोगी और उप्र लोकसेवा आयोग फिर टकराव के रास्ते पर हैं।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 11:51 AM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 11:51 AM (IST)
UPPSC: चयन को लेकर प्रतियोगी और उप्र लोकसेवा आयोग फिर टकराव के रास्ते पर
UPPSC: चयन को लेकर प्रतियोगी और उप्र लोकसेवा आयोग फिर टकराव के रास्ते पर

जेएनएन, प्रयागराज। राजकीय माध्यमिक कालेजों में 10768 एलटी ग्रेड शिक्षक चयन को लेकर प्रतियोगी और उप्र लोकसेवा आयोग फिर टकराव के रास्ते पर हैं। आयोग ने 20 दिसंबर से विषयवार परिणाम देने का वादा किया था, उस पर अमल न होने से प्रतियोगी मोर्चा ने 22 दिसंबर को आयोग का घेराव करने का अल्टीमेटम दिया है। हालांकि शुक्रवार को आयोग में अहम बैठक है, इसमें परिणाम पर भी चर्चा हो सकती है। 

जनवरी तक सारे रिजल्ट होंगे घोषित 

एलटी ग्रेड शिक्षक चयन की लिखित परीक्षा 29 जुलाई को हुई थी। इम्तिहान ओएमआर शीट पर होने के बाद भी रिजल्ट देने में देरी पर 29 नवंबर को अभ्यर्थियों ने आयोग का घेराव किया था। उस समय कहा गया था कि 20 दिसंबर से परिणाम जारी होंगे और जनवरी तक सारे रिजल्ट घोषित होंगे। अब तक परिणाम न आने से प्रतियोगी खफा हैं। संयोजक विक्की खान का कहना है कि वादाखिलाफी नहीं चलेगी, रिजल्ट के लिए फिर आंदोलन करेंगे। 

पांच लाख पंजीकरण, चार लाख आवेदन 

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए गुरुवार शाम साढ़े सात बजे तक पांच लाख दो हजार 600 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करा लिया है, जबकि चार लाख चार हजार 564 अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से आवेदन कर दिया है। अब आवेदन करने की समय सीमा बढ़ गई है, इसलिए यह संख्या और बढ़ेगी। 

chat bot
आपका साथी