कमाई के आगे रेलवे महाप्रबंधक का फरमान दरकिनार, नहीं बंद हुई पार्किंग

एनसीआर के महाप्रबंधक के फरमान को न मानते हुए इलाहाबाद जंक्‍शन पर पार्किंग नहीं बंद की गई। अब एक जनवरी से बंद करने की बात कही जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 06:50 AM (IST)
कमाई के आगे रेलवे महाप्रबंधक का फरमान दरकिनार, नहीं बंद हुई पार्किंग
कमाई के आगे रेलवे महाप्रबंधक का फरमान दरकिनार, नहीं बंद हुई पार्किंग

प्रयागराज : पिछले दिनों इलाहाबाद जंक्शन पर कुंभ की तैयारियों का निरीक्षण करते हुए उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने निर्देश दिया था कि 15 दिसंबर के बाद जंक्शन पर पार्किंग नहीं रहेगी। वहीं रेलवे के अधिकारियों ने कमाई के आगे जीएम का फरमान दरकिनार कर दिया है। अभी सिटी साइड और सिविल लाइंस साइड पार्किंग चल रही है। अब एक जनवरी से पार्किंग खत्म करने की तैयारी की जा रही है।

प्रति घंटे लेते हैं वाहन का किराया

इलाहाबाद जंक्शन पर प्रतिदिन औसत 70 साइकिल, 900 मोटर साइकिल और 150 कारें खड़ी की जाती हैं। साइकिल के लिए 12 घंटे के लिए छह रुपये, 24 घंटे के लिए 12 रुपये, मोटरसाइकिल के 12 घंटे के लिए 18 रुपये, 24 घंटे के लिए 24 रुपये और कार के 12 घंटे के लिए 42 रुपये और 24 घंटे के लिए 59 रुपये शुल्क लगता है। कुंभ के दौरान इलाहाबाद जंक्शन पर पार्किंग समाप्त हो जाती है।

पार्किंग से हो रही कमाई

एनसीआर जीएम ने इसके लिए पिछले दिनों निर्देश दिया था। लेकिन अब तक दोनों तरफ पार्किंग चल रही है। रोज हजारों रुपये की कमाई हो रही है। इलाहाबाद जंक्शन के डायरेक्टर गिरीश कंचन का कहना है कि अभी तक डीआरएम कार्यालय के पार्किंग को खत्म करने का कोई पत्र जारी नहीं हुआ है। पत्र मिलते ही पार्किंग को हटवा दिया जाएगा।

स्टेशन जाने वाले लोगों को होगी दिक्कत

इलाहाबाद जंक्शन पर पार्किंग खत्म होने पर स्टेशन जाने वाले लोगों को दिक्कत होगी। क्योंकि स्टेशन पर कहीं गाड़ी करने की अनुमति नहीं रहेगी। ऐसे में लोगों को स्टेशन जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद लेनी होगी।

chat bot
आपका साथी