इंदिरा मैराथन : पुरुष में बीएस धोनी और महिला में ज्योति चैंपियन

इंदिरा गांधी मैराथन दौड़ का शुभारंभ सुबह सुबह साढ़े छह बजे ऐतिहासिक आनंद भवन के सामने से हुआ। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:52 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:52 AM (IST)
इंदिरा मैराथन : पुरुष में बीएस धोनी और महिला में ज्योति चैंपियन
इंदिरा मैराथन : पुरुष में बीएस धोनी और महिला में ज्योति चैंपियन

प्रयागराज : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर आयोजित 34वीं अखिल भारतीय प्राइजमनी इंदिरा मैराथन (42.195 किमी) में पुरुष वर्ग में नागा रेजीमेंट के बीएस धोनी और महिला वर्ग में महाराष्ट्र के परभनी की ज्योति शंकर राव गवते अव्वल रहीं। पुरुष वर्ग में दूसरे नंबर पर सेना के जवान रशपाल सिंह और करण सिंह रहे। महिला वर्ग में पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह दूसरे और वाराणसी की रानी यादव तीसरे स्थान पर रहीं।

इंदिरा गांधी मैराथन दौड़ का शुभारंभ सुबह सुबह साढ़े छह बजे ऐतिहासिक आनंद भवन के सामने से हुआ। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उसके पश्चात आठ किमी की अंडर-20 बालक एवं बालिका और 45 वर्ष से अधिक पुरुषों की क्रास कंट्री हुई। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं की चार किमी क्रास कंट्री हुई। मैराथन दौड़ का समापन मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में हुआ। इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ लगी रही। दोपहर में ढाई बजे मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में सांसद श्यामाचरण गुप्ता धावकों को पुरस्कृत करेंगे। रूट में जगह-जगह खामी, धावक परेशान :

इंदिरा मैराथन का रूट खराब होने पर धावकों को परेशानी हुई। एसपी मार्ग पर मेडिकल चौराहे से लेकर सीएमपी डॉटपुल तक, बैरहना से लेकर नए यमुना पुल तक खराब सड़क और बीच में सड़क निर्माण का कार्य चलने के कारण धावकों को दौड़ने परेशानी हुई। लेप्रोसी चौराहे से लेकर महेबा तक धूल होने पर धावकों को सांस लेने में दिक्कत हुई। धावकों पर फूलों की बारिश :

मैराथन दौड़ में बैरहना से लेकर अरैल घाट तक जगह-जगह धावकों का स्वागत किया गया। लोगों ने धावकों पर पुष्प वर्षा की। धावकों की हौसला अफजाई की।

chat bot
आपका साथी