वारदात से पहले कमलेश ने निकाली थी बैंक से मोटी रकम

सोरांव हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस को पता चला है कि वारदात से थोड़े ही दिन पहले कमलेश देवी ने बैंक से मोटी रकम निकाली थी। रकम करीब तीन से चार लाख रुपये बताई जा रही है। उसके बाद ही घर पर दामाद और बेटी आए थे। इस तथ्य को पुलिस लूट के एंगल से महत्वपूर्ण मान रही है। कमलेश देवी का खाता इस्माइलगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 01:25 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 01:25 PM (IST)
वारदात से पहले कमलेश ने निकाली थी बैंक से मोटी रकम
वारदात से पहले कमलेश ने निकाली थी बैंक से मोटी रकम

जासं, इलाहाबाद : सोरांव हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस को पता चला है कि वारदात से थोड़े ही दिन पहले कमलेश देवी ने बैंक से मोटी रकम निकाली थी। रकम करीब तीन से चार लाख रुपये बताई जा रही है। उसके बाद ही घर पर दामाद और बेटी आए थे। इस तथ्य को पुलिस लूट के एंगल से महत्वपूर्ण मान रही है। कमलेश देवी का खाता इस्माइलगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में है। अब सोमवार को पुलिस खाते के बारे में जानकारी जुटाएगी।

हालांकि पुलिस यह भी मान रही है कि जो पैसा बैंक से निकाला गया था, कहीं उसे कमलेश देवी अपनी बेटी को तो नहीं देने वाली थी। क्योंकि नवाबगंज के कुछ रिश्तेदारों से पुलिस को पता चला है कि शादी से पहले प्रताप नारायण से यह बात भी कही जा रही थी कि विवाह होने पर उसे अच्छी खासी प्रापर्टी मिलेगी। लिहाजा पुलिस इस रकम की निकासी को जांच के केंद्र में रख रही है। उधर, हत्याकांड के चार दिन बाद भी नामजद अभियुक्त फरार हैं। आरोपित ओम प्रकाश, उसके बेटे मनोज, साढ़ू अमर व एक अन्य की तलाश में रविवार को भी ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। पुलिस को उनके घर पर ताला लटकता मिला। कातिलों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने कमलेश देवी के घर काम करने वाले मिस्त्री, बंटाई पर खेती करने वाले समेत कई युवकों को उठाकर घटना के बारे में पूछताछ कर रही है, लेकिन कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी है। अब तक की तफ्तीश में संपत्ति के विवाद में कत्ल की आशंका को ही बल मिल रहा है। उसके आधार पर पुलिस विवेचना को आगे बढ़ा रही है। गुरुवार रात सोरांव थाना क्षेत्र के बिगहिया गांव में कमलेश देवी, उनकी बेटी किरण, दामाद प्रताप नारायण और पांच साल के नाती विराट की नृशंस हत्या की गई थी। शुक्रवार सुबह उनकी लाश मिली थी।

.....

मेजा पहुंच इंस्पेक्टर ने की पूछताछ -

हत्याकांड में वादी मुकदमा से पूछताछ के लिए रविवार को इंस्पेक्टर सोरांव सुरेंद्र नाथ मेजा पहुंचे। वहां पीड़ित के परिजनों से रिश्तेदारों से हुए विवाद समेत कई अन्य जानकारी ली। कहा जा रहा है कि पूछताछ में कुछ सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं, जिसकी सच्चाई का पता लगाया जा रहा है।

....

बनारस से आएगी बहन -

संपत्ति के विवाद में हत्या को लेकर पुलिस काफी गंभीर है। पूछताछ के लिए पुलिस ने बनारस में रहने वाली किरण की बहन को बुलाया है। कहा जा रहा है कि सोमवार या मंगलवार तक बहन आ जाएगी। उसके बयान के आधार पर भी जांच के एंगल पर पुलिस काम करेगी।

....

वर्जन-

आरोपित घर छोड़कर भागे हुए हैं। उनकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। वारदात में कुछ क्लू मिले हैं, जिसकी सच्चाई का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- सुनील सिंह, एसपी गंगापार

chat bot
आपका साथी