मास्क और फिजिकल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 900 लोगों पर कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। बीते एक सप्ताह में बिना मास्क लगाकर निकले 900 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 06:05 AM (IST)
मास्क और फिजिकल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 900 लोगों पर कार्रवाई
मास्क और फिजिकल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 900 लोगों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। शहर के जिन इलाकों में सर्वाधिक मरीज पाए गए हैं, वहां विशेष चौकसी की जा रही है। सप्ताह भर में ही ऐसे इलाकों में नियमों का उल्लंघन करने पर करीब 900 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 4.50 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है। यहां थोड़ी भी भीड़ जुटने पर तैनात पुलिसकर्मी डंडे के जोर पर सभी को खदेड़ रहे हैं। लोगों को घर में रहने के लिए सचेत किया जा रहा है।

शहर के खुल्दाबाद, कोतवाली, मुट्ठीगंज, जार्जटाउन, कैंट, सिविल लाइंस, कीडगंज, करेली थाना क्षेत्र में अब तक सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं। इन सभी थाना क्षेत्रों के जिन मुहल्लों में ये मरीज पाए गए हैं, वहां पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है। यहां दारोगा और चार सिपाहियों को तैनात किया गया है। मुख्य सड़क से लेकर ये गलियों में कई बार गश्त करते हैं। इस दौरान बिना मॉस्क के घरों से निकलने वालों को पकड़कर उन पर जुर्माना लगाया जाता है। उनकी फोटो भी पुलिस मोबाइल से खींच लेती है। साथ ही गलियों या मुख्य सड़क पर भीड़ लगाने वालों को डंडे के जोर पर खदेड़ती है। लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दी जाती है। वर्जन

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को खुद जागरूक होना होगा। लापरवाही बरतने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। जहां अधिक कोरोना मरीज मिले हैं, वहां पुलिसकर्मियों को तैनात कर आवश्यक निर्देश दिया गया है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

दिनेश सिंह, एसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी