Accident in UP Kaushambi: निर्माणाधीन आरओबी का गर्डर गिरा, दबकर राहगीर की मौत, डिप्‍टी सीएम ने जांच का दिया आदेश

Accident in UP Kaushambi उत्‍तर प्रदेश सेेतु निगम की ओर से आरओबी निर्माण कार्य के दौरान लोहे का गर्डर टूटकर नीचे गिर गया। उसी समय नीचे साइकिल सवार जगदीश 50 पुत्र हजारी लाल पर लोहे का गार्डर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:35 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 01:47 PM (IST)
Accident in UP Kaushambi: निर्माणाधीन आरओबी का गर्डर गिरा, दबकर राहगीर की मौत, डिप्‍टी सीएम ने जांच का दिया आदेश
कौशांबी के सिराथू में न‍वनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज के गार्डर की जद में आकर अधेड़ की मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के कौशांबी जनपद में शुक्रवार की सुबह हादसा हो गया। सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे में रेलवे क्रसिंग परउत्‍तर प्रदेश सेतु निगम की ओर से बन रहे निर्माणाधीन ओवरब्रिज का गर्डर टूटकर नीचे गिर गया। इसकी जद में आने से साइकिल सवार की मौत हो गई। पुलिस सूचना पाकर वहां पहुंची और वाहनों के उधर आने-जाने पर रोक लगा दी है।

दो अधिकारी निलंबित

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है। उपमुख्यमंत्री का कहना है कि दोषी अधिकारी कर्मचारी को बख़्शा नहीं जाएगा। ट्वीट कर उन्होंने मृतक के प्रति संवेदना जताई। कहा कि विकास और सुरक्षा दोनों ज़िम्मेदारी निभानी होगी। इस मामले में लापरवाही पर दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

व्‍यस्‍त है सिराथू रेलवे क्रासिंग

कौशांबी जिले में सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे में रेलवे क्रासिंग है। यह क्रासिंग अति व्‍यस्‍त होने से ट्रेनों के आने व्‍यस्‍त क्रासिंग है। ट्रेनों के आने से पहले इसे बंद कर दिए जाने से लंबा जाम लग जाता है। इसी जाम की समस्‍या को दूर करने के लिए रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने का इन दिनों काम चल रहा है।

यूपी सेतु निगम बनवा रहा है आरओबी

उत्‍तर प्रदेश सेेतु निगम की ओर से आरओबी निर्माण कार्य के दौरान लोहे का गर्डर टूटकर नीचे गिर गया। उसी समय नीचे से क्षेत्र के चक मानिकपुर सैयद राजे नगर निवासी जगदीश 50 पुत्र हजारी लाल साइकिल से जा रहा था। लोहे का गर्डर उसी के ऊपर गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई है।

chat bot
आपका साथी