प्रयागराज की एक खतरनाक पुलिया जो ले चुकी है नेत्रहीन शख्स की जान, यहां रहिए सावधान

कोरांव तहसील के लेडिय़ारी क्षेत्र के ग्राम सभा धोबहट के चैलारी आंबेडकर गांव में एक दशक सड़क का निर्माण कराया गया था। इसके बाद मरम्मत के अभाव में सड़क की पुलिया पूरी तरह ध्वस्त होने से चार पहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 04:03 PM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 04:03 PM (IST)
प्रयागराज की एक खतरनाक पुलिया जो ले चुकी है नेत्रहीन शख्स की जान, यहां रहिए सावधान
आंखोंं से दिव्यांग एक शख्स की लेड़ियारी इलाके की क्षतिग्रस्त पुलिया से गिरकर मौत हो गई थी।

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में मौजूदा समय में कई सड़कों की हालत जर्जर हो गई है। यही नहीं कई स्थानों पर सड़क की पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गईं हैैं। ये पुलिया अब जानलेवा साबित हो रही हैैं। आए दिन इन पुलिया पर हादसे होते हैैं। कुछ माह पहले तो आंखोंं से दिव्यांग एक शख्स की लेड़ियारी इलाके की क्षतिग्रस्त पुलिया से गिरकर मौत हो गई थी। उसके बाद भी पुलिया को सुधारने के लिए कोई पहल नहींं की गई है।

एक दशक से मरम्मत नहीं

कोरांव तहसील के लेडिय़ारी क्षेत्र के ग्राम सभा धोबहट के चैलारी आंबेडकर गांव में एक दशक सड़क का निर्माण कराया गया था। इसके बाद मरम्मत के अभाव में सड़क की पुलिया पूरी तरह ध्वस्त होने से चार पहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। जिसके लिए ग्रामीणों ने तहसील दिवस में विभाग के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को कई बार प्रार्थना पत्र दिया लेकिन इस ओर ध्यान न देने से लगातार हो रही दुर्घटनाओं की वजह से लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

मौत के बाद भी नहीं टूटी नींद 

क्षेत्र के समाज सेवी संतोष कुमार पाल, उपेंद्र कुशवाहा, सुरेश कुमार बिंद ने बताया कि चैलारी आंबेडकर गांव की घोषणा के पश्चात ही सड़क निर्माण कार्य किया गया था। अब सड़कों व पुलिया के मरम्मत के निर्देश दिए गए हैैं मगर यहां की पुलिया को दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। इसके चलते लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत होती है। खासतौर पर चार पहिया वाहनों का आवागमन ठप हो गया है। यही नहीं रात में इस सड़क पर चलना खतरनाक साबित होने लगा है। अक्सर साइकिल सवार और पैदल राहगीर पुलिया में गिरकर चोटिल हो जाते हैैं। कुछ दिन पहले एक नेत्रहीन इसी पुलिया में गिर गया था जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी