Indira Marathon : इंदिरा मैराथन के लिए अब तक 54 धावकों ने किया आवेदन Prayagraj News

इंदिरा मैराथन में भाग लेने के लिए धावक आवेदन करने लगे हैं। इन्हें मदन मोहन मालवीय स्टेडियम से चेस्ट नंबर दिया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 09:11 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 08:01 AM (IST)
Indira Marathon : इंदिरा मैराथन के लिए अब तक 54 धावकों ने किया आवेदन Prayagraj News
Indira Marathon : इंदिरा मैराथन के लिए अब तक 54 धावकों ने किया आवेदन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर 19 नवंबर को 42.195 किलोमीटर की मैराथन कराई जाएगी। इसके लिए अब तक 54 धावकों ने आवेदन किया है। पांच कटेगरी में होने वाली मैराथन में आवेदन प्रक्रिया 18 नवंबर तक चलेगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं।

ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन

इंदिरा मैराथन आनंद भवन से सुबह 6:30 बजे शुरू होकर प्रयाग स्टेशन, तेलियरगंज, म्योराबाद, म्योहाल, धोबीघाट चौराहा, थार्नहिल रोड, हाईकोर्ट, सिविल लाइंस, सीएमपी डॉट पुल, बैरहाना, नया यमुना ब्रिज, महेवाघाट, अरैल से होते हुए वापस इसी रास्ते से मदन मोहन मालवीय स्टेडियम पर इसका समापन होगा। मैराथन में भाग लेने के लिए धावक आवेदन करने लगे हैं।  इन्हें मदन मोहन मालवीय स्टेडियम से चेस्ट नंबर दिया जा रहा है। मंगलवार की शाम तक ओपन पुरुष वर्ग में पांच, महिला वर्ग में एक, क्रास कंट्री बालक वर्ग में 18, बालिका वर्ग में एक और क्रास कंट्री 45 साल से अधिक आयु वर्ग में एक धावक ने आवेदन किया है। हालांकि अब तक किसी ने ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है।

मैराथन की तैयारियां जोरों पर

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि मैराथन की तैयारियां जोरों पर है। जिस रास्ते से होकर दौड़ कराई जाएगी, उसकी मार्किंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि मैराथन के रास्ते को पहले ही दुरुस्त कराया गया है। लेकिन आयोजन से एक दिन पहले भी एक बार पूरा रास्ता चेक किया जाएगा। कहीं भी सड़क उखड़ी या गड्ढा होगा तो उसे ठीक कराया जाएगा।

महिलाओं की भी चार किलोमीटर की रेस

इस बार मैराथन के साथ ही महिलाओं की भी चार किलोमीटर की रेस कराई जाएगी। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि इसमें 45 साल से अधिक आयु वर्ग की महिलाएं भाग ले सकती हैं। इस वर्ग में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में इंट्री कराई जा सकती है।

chat bot
आपका साथी