हिमाचल प्रदेश को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा

जासं, इलाहाबाद : त्रिवेणी प्रसाद और सर्वजीत सिंह के शानदार दो-दो गोल के बलबूते एजी हरियाणा ने एजी हि

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 05:46 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा
हिमाचल प्रदेश को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंचा हरियाणा

जासं, इलाहाबाद : त्रिवेणी प्रसाद और सर्वजीत सिंह के शानदार दो-दो गोल के बलबूते एजी हरियाणा ने एजी हिमाचल प्रदेश को 5-0 से करारी शिकस्त देकर उत्तर क्षेत्रीय लेखा एवं लेखा परीक्षा हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में शुरू हुई तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन मंगलवार को उद्घाटन मैच एजी हरियाण और एजी हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया। मैच में पहले मिनट से लेकर अंतिम पल तक एजी हरियाणा के खिलाड़ी छाए रहे। मैच के सातवें मिनट में त्रिवेणी प्रसाद ने बेहतरीन गोल करके टीम को बढ़त दिलाई। 13 मिनट बाद उन्होंने टीम की बढ़त को दो गुना कर दिया। एजी हिमाचल के खिलाड़ियों ने गोल करने का कई बार प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं रहे। दूसरे हाफ में भी हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा कायम रहा। मैच के 51वें और 54वें मिनट में सर्वजीत ने एक के बाद एक दो गोल करके टीम को 4-0 से अजय बढ़त दिला दी। बलविंदर ने एक और गोल दागकर टीम की जीत को 5-0 से सुनिश्चित कर दिया। मैच के अंतिम क्षण तक हिमाचल के खिलाड़ी जीत के अंतर को कम करने के प्रयास में जुटे रहे।

इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि विशाल बंसल प्रधान निदशेक (लेखा परीक्षा) उ. म. रेलवे ने किया। महा लेखाकार उदय शंकर प्रसाद ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। एजीयूपी लेखा एवं लेखा परीक्षा विभाग के कल्याण अधिकारी खलीकुर्रहमान ने बताया कि बुधवार को पहला सेमीफाइनल दोपहर में एक बजे से एजी पंजाब और एजी हरियाणा के बीच खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल दोपहर में तीन बजे से एजी यूपी और दिल्ली ऑडिट के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी