पुराने शहर के कई इलाकों में रहा जलसंकट

जासं, इलाहाबाद : पुराने शहर के कई हिस्सों में शनिवार को भी जल संकट बना रहा। निरंजन टाकीज के पास मोहत

By Edited By: Publish:Sun, 29 May 2016 01:22 AM (IST) Updated:Sun, 29 May 2016 01:22 AM (IST)
पुराने शहर के कई इलाकों में रहा जलसंकट

जासं, इलाहाबाद : पुराने शहर के कई हिस्सों में शनिवार को भी जल संकट बना रहा। निरंजन टाकीज के पास मोहत्सिमगंज में करीब पूरा दिन पानी नहीं मिलने से नाराज लोगों ने जलकल महाप्रबंधक को ज्ञापन भी सौंपा। हालांकि जलकल की टीम ने शाम को यहां सप्लाई चालू करवा दी। उधर, चक निरातुल में कई दिन से चल रहा पानी का संकट शनिवार को भी बरकरार रहा। जिससे लोग बेहद नाराज हैं।

बिजली विभाग के पैनल बदले जाने के कारण इन दिनों जलकल विभाग को पानी की लिफ्टिंग में परेशानी हो रही है। जिसकी वजह से पुराने शहर में पानी की आपूर्ति लगातार बाधित हो रही है। इसी वजह से शनिवार को निरंजन टाकीज के पीछे पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही थी। इससे नाराज स्थानीय लोगों ने भारतीय एकता सामाजिक संस्था के नेतृत्व में जीएम जलकल कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। संस्था के प्रदेश अध्यक्ष इशरत अली चांद ने कहा कि दो महीने से मोहत्सिमगंज, बादशाही मंडी, निरंजन टाकीज के पीछे और शहराराबाग आदि मोहल्ले में पानी की किल्लत है। लोग परेशान हैं। उन्होंने महाप्रबंधक को ज्ञापन देकर शीघ्र समस्या समाधान की चेतावनी दी। इस दौरान जिया उबैद खान, अवैस सिद्दीकी, शादाब, सुहैल आदि मौजूद रहे। कर्मचारियों ने बाद में जलापूर्ति चालू करवाई।

उधर, चक निरातुल में जगमल का हाता में ट्यूबवेल फेल होने के कारण आसपास की जलापूर्ति कई दिनों से बाधित है। इससे नाराज स्थानीय लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी। जलकल के अधिशासी अभियंता आरडी यादव ने बताया कि जहां भी शिकायतें मिल रही हैं, निस्तारित कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी