कुंभ मेला क्षेत्र में टप्पेबाजी करने वाले 13 शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

कुंभ मेला के 13 टप्‍पेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अब पुलिस को अन्‍य गैंग की तलाश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 11:26 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 11:26 AM (IST)
कुंभ मेला क्षेत्र में टप्पेबाजी करने वाले 13 शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया
कुंभ मेला क्षेत्र में टप्पेबाजी करने वाले 13 शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

प्रयागराज : कुंभ मेले में श्रद्धालुओं से टप्पेबाजी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। क्राइम ब्रांच और झूंसी पुलिस ने गोंडा जिले के निवासी समेत 13 शातिरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 30 हजार रुपये नकद व चोरी के उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस अब दूसरे गैंग की तलाश में जुट गई है।

 अभियुक्तों को पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने पेश किया गया। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि शातिर टप्पेबाज कुछ दिन पहले कुंभ मेले में आए थे। यहां श्रद्धालुओं का झांसा देकर उनका सामान पार कर देते थे। रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और पार्किंग स्थल के आसपास भी वाहन का शीशा तोड़कर मोबाइल, बैग, नकदी, जेवरात गायब कर देते थे।

गैंग का सरगना गोंडा का निवासी

गैंग का सरगना श्याम बाबू गोंडा जिले के धानेपुर रामगढ़वा थाना क्षेत्र के दूल्हापुर गांव का निवासी है। इसी गांव के मनीराम, संतोष कुमार, अमित कुमार भी हैं। इनके साथी गोंडा के धानेपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले बाबूलाल, शीतला प्रसाद, रामकुमार, श्यामरंग, वजीरगंज का बख्शीश, अनिल कुमार, गिरधारी, शीतला प्रसाद भी रहने वाले हैं। वहीं, मो. याकूब उतरांव थाना क्षेत्र के ताजापुर मकसुदना गांव का निवासी है। याकूब ही शातिरों को भौगोलिक जानकारी देता था।

सभी को झूंसी के जाबिर मार्केट के निकट पकड़ा

इंस्पेक्टर झूंसी अरुण त्यागी व क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव, एसआइ वृंदावन राय व विजय विक्रम सिंह की टीम ने सभी को जाबिर मार्केट के पास से गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला है कि अभियुक्तों के कुछ और साथी हैं, जो श्रद्धालुओं से टप्पेबाजी कर रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए भी टीम लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी