नुक्कड़ नाटक में बयां हुआ छात्राओं का दर्द

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में नेत्रहीन छात्रा के साथ दुष्कर्

By Edited By: Publish:Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 01:55 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक में बयां हुआ छात्राओं का दर्द

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में नेत्रहीन छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला अब सड़क पर आ गया है। इविवि के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को सिविल लाइंस, लल्ला चुंगी और मोतीलाल नेहरू तेलियरगंज में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। इसका उद्देश्य सभी युवाओं एवं अभिभावकों को जागरूक करने व ऐसे शिक्षकों को बर्खास्त कराने के लिए माहौल बनाना था।

नाटक में दर्शाया गया कि एक शिक्षक किस तरीके से नंबर बढ़ाने व शोध कार्य कराने का प्रलोभन देकर छात्राओं को शोषित करते हैं तथा मना करने पर उन्हें परीक्षा परिणाम में फेल व उनका विश्वविद्यालय से बर्खास्तगी एवं पूरा जीवन खराब करने की धमकी देते हैं। भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह ने कहा कि नाटक के माध्यम से शिक्षकों के अनैतिक कार्यो को दर्शाया जा रहा है। जिस तरीके से छात्राओं के साथ होने वाली घटनाओं को दबाया जा रहा है, वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

छात्र-छात्राओं ने कहा कि दृष्टिबाधित छात्रा को विश्वविद्यालय प्रशासन से न्याय नहीं मिला तो देश के सभी आयोगों एवं न्यायालय में जाया जाएगा। यहां कुंवर तेजभान सिंह, रविकुमार पाठक, मानस चंद्रा, नीतू तिवारी, अंजली सिंह, अर्चना, अभिषेक कुमार, अलका पांडेय, राम प्रसाद पाल, अमित, आशुतोष आदि थे।

...............

हस्ताक्षर अभियान आज से

इलाहाबाद : छात्र-छात्राएं मंगलवार से इस मुद्दे पर शहर के विभिन्न भागों में हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। इस मुहिम को युवा इतना तेज करना चाहते हैं कि आगे कोई शिक्षक इस तरह का कृत्य न कर सके।

chat bot
आपका साथी