वेबसाइट पर आया सिंघल का 'गोधाम'

जासं, इलाहाबाद : नवरात्र के मौके पर गंगा-यमुना के तट से देश में गौहत्या रोकने की पुरजोर मांग उठी है।

By Edited By: Publish:Thu, 26 Mar 2015 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2015 04:51 AM (IST)
वेबसाइट पर आया सिंघल का 'गोधाम'

जासं, इलाहाबाद : नवरात्र के मौके पर गंगा-यमुना के तट से देश में गौहत्या रोकने की पुरजोर मांग उठी है। विश्व ¨हदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक अशोक सिंघल का इलाहाबाद में स्थित 'गोधाम' अब देश-दुनिया के सामने होगा। सिंघल ने खुद 'गोधाम' वेबसाइट का उद्घाटन किया। साथ ही केंद्र सरकार से मांग की है कि गायों की हत्या रोकने के लिए एक सशक्त केंद्रीय कानून बनाया जाए।

विहिप संरक्षक सिंघल के गोधाम में गायों का वर्षो से पालन-पोषण हो रहा है। सिंघल का मानना है कि आने वाला समय गाय आधारित विकास का ही है। इसी को ध्यान में रखकर डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट गोधाम डॉट ओआरजी वेबसाइट का उद्घाटन गुरुवार को अपने आवास एवं गोधाम के शहर कार्यालय में किया।

सिंघल ने कहा कि देश-दुनिया इस वेबसाइट के माध्यम से गायों को पालने की जरूरत को समझेगी। हर परिवार को कम से कम एक गाय पालनी ही चाहिए। गोबर का खेती में प्रयोग होने से वह स्वास्थ्य को फायदा करता है, जबकि पेस्टीसाइट स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती हैं। साथ ही अन्न भी उतना शुद्ध नहीं होता है। संचालन विवेक पांडेय ने किया। गोधाम संयोजक व अध्यक्ष डा. संत कुमार जैन, अशोक देवड़ा, ब्रजमोहन गुप्ता, गिरिजा जी, रवि जी, विहिप के प्रांत संगठन मंत्री मनोज श्रीवास्तव आदि थे।

chat bot
आपका साथी