शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों की भर्ती शुरू

जासं, इलाहाबाद : शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त

By Edited By: Publish:Thu, 26 Feb 2015 07:17 PM (IST) Updated:Thu, 26 Feb 2015 07:17 PM (IST)
शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों की भर्ती शुरू

जासं, इलाहाबाद : शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में भर्ती होने जा रही है। विवि में सीमित स्टाफ के कारण एक शिक्षक के ऊपर दोहरी एवं तिहरी जिम्मेदारियां हैं। प्रशासनिक अधिकारियों की भी कमी है।

कुलपति प्रो. एमपी दुबे ने बताया कि शासन की ओर से स्वीकृत पदों पर योग्य अध्येताओं से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। जिसकी अंतिम तिथि 15 मार्च है। स्वास्थ्य विज्ञान, विज्ञान एवं मानविकी विद्या शाखा में निदेशक पद पर तथा शिक्षा शास्त्र, वनस्पति विज्ञान, अंग्रेजी, राजनीति शास्त्र तथा कंप्यूटर साइंस विषय में प्रोफेसर पद पर नियुक्ति की जाएगी। इसके साथ ही मानविकी विद्या शाखा में उप निदेशक, एसोसिएट प्रोफेसर तथा राजनीति शास्त्र एवं दर्शनशास्त्र विषय में एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्त किए जाएंगे। समाज विज्ञान विद्याशाखा में सहायक निदेशक, असिस्टेंट प्रोफेसर तथा कंप्यूटर साइंस, इतिहास एवं जनसंचार एवं पत्रकारिता में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरा जाएगा।

प्रो. दुबे ने बताया कि शिक्षणेतर वर्ग में परीक्षा नियंत्रक पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभी परीक्षा नियंत्रक का कार्य कृषि विद्या शाखा के निदेशक प्रो. पीपी दुबे संभाल रहे हैं। इसी प्रकार उप कुलसचिव के पद को भी भरा जाना है। एक पद जूनियर क्लर्क के लिए विज्ञापित है। 20 पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत विवरण विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी