अलीगढ़ में रामघाट रोड पर फिर भरा पानी, लाखों रुपये होंगे बर्बाद

वीआइपी मूवमेंट खत्म होते ही शुरू हो गई मार्ग की अनदेखी आधी सड़क तक भरा पानी निकलने में हो रही है दिक्कत।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 07:08 PM (IST)
अलीगढ़ में रामघाट रोड पर फिर भरा पानी, लाखों रुपये होंगे बर्बाद
अलीगढ़ में रामघाट रोड पर फिर भरा पानी, लाखों रुपये होंगे बर्बाद

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पीएसी के पास रामघाट रोड पर लाखों रुपये खर्च करके सड़क की मरम्मत तो हो गई, मगर पानी निकासी का कोई रास्ता न होने से फिर स्थिति जस की तस हो गई है। यदि ऐसे ही पानी भरा रहेगा तो तारकोल की सड़क एक हफ्ते के अंदर ही उखड़ जाएगी। क्योंकि अभी हाल में ही सड़क का निर्माण हुआ था।

रामघाट रोड पर पीएसी के पास सड़क पर डेढ़ साल से जलभराव होने से सड़क जर्जर हो गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद वीआइपी मूवमेंट एकाएक बढ़ गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस मार्ग से निकलने थे। एक सितंबर को त्रयोदशी संस्कार में वीआइपी बड़ी संख्या में आने थे। इसे देख पूरा प्रशासनिक अमला जुट गया। जो सड़क डेढ़ साल से गड्ढे में परिवर्तित हो गई थी, वो मात्र एक दिन में ही बन गई। जलभराव भी रातों-रात खत्म हो गया। जो भी इस मार्ग से सुबह निकलना उसे आश्चर्य हो रहा था कि एक दिन पहले यह सड़क गड्ढों से छलनी हुई दिखती थी। तमाम लोग इसपर गिरकर घायल भी हो गए थे। जलभराव और गड्ढे सब गायब थे। मगर, बमुश्किल दो दिन बाद ही सड़क पर जलभराव फिर होने लगा। पानी की निकासी का जो मार्ग बनाया गया था उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे जलभराव हो रहा है। पीडब्ल्यूडी ने करीब पांच लाख रुपये की लागत से इस मार्ग की मरम्मत की थी। यदि ऐसी ही स्थिति रही तो कुछ दिन में ही यह पैसा पानी की तरह बर्बाद हो जाएगा।

इनका कहना है

सीसी रोड का स्टीमेट बन गया है। हफ्ते भर में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सड़क के साथ ही नाले का भी निर्माण कराया जाएगा, जिससे पानी निकासी का रास्ता बना रहे।

अनिल कुमार शर्मा, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

chat bot
आपका साथी