अलीगढ़ में ओएलएफ स्कूल के विद्यार्थियों की दो माह की फीस माफ

अवर लेडी ऑफ फातिमा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को कोरोना काल में फीस भरने में राहत दी गई है। अवर लेडी ऑफ फातिमा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को कोरोना काल में फीस भरने में राहत दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 01:44 AM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 01:44 AM (IST)
अलीगढ़ में ओएलएफ स्कूल के 
विद्यार्थियों की दो माह की फीस माफ
अलीगढ़ में ओएलएफ स्कूल के विद्यार्थियों की दो माह की फीस माफ

जासं, अलीगढ़ : अवर लेडी ऑफ फातिमा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को कोरोना काल में फीस भरने में राहत दी गई है। अभिभावकों को केवल 10 महीने की फीस जमा करनी है। अप्रैल 2020 से मार्च 2021 की जगह अभिभावकों को केवल अप्रैल 2020 से जनवरी 2021 तक की फीस ही जमा करनी है। किन्हीं अभिभावकों ने पूरे अकादमिक सेशन की फीस जमा भी कर दी है तो वे स्कूल के वित्त कार्यालय में एप्लीकेशन दें, उनको दो महीने की फीस वापस की जाएगी। प्रिसिपल सिस्टर ज्योत्सना ने बताया कि कोरोना काल में अभिभावकों को पूरी फीस भरने में समस्या के चलते ये फैसला किया गया है। इस फैसले ने अभिभावकों को राहत की सांस लेने का मौका दिया है। फीस को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे अतुल राजा ने संस्थान के फैसले की सराहना करते हुए शुभकामनाएं दीं। अन्य स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक लगातार फीस की मांग को लेकर विरोध जता रहे थे। उन स्कूलों में बच्चों की फीस माफ करने का कोई फैसला नहीं लिया गया। इस सबके बीच ओएलएफ की ओर से फीस माफी का फरमान आने से कुछ अभिभावकों में आश्चर्य की स्थिति भी रही। एसआरआर व एसएमजीबी ने भी माफ शुल्क

श्री महर्षि गौतम भारतीय (एसएमजीबी) सह शिक्षा इंटर कॉलेज के प्रबंधक पंडित राधेश्याम गौतम ने बताया कि, कक्षा छह से आठवीं तक के विद्यार्थियों की छह महीने की फीस माफ करने का फैसला किया है। वहीं नौवी से 12वीं तक के विद्यार्थियों की दो महीने की फीस माफ करने का निर्णय किया है। कोरोना काल में अभिभावकों को इस बोझ से कुछ राहत देने के लिए ये कदम उठाया है। वहीं एसआरआर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक ने बताया कि नर्सरी से कक्षा पांच तक के बच्चों की छह माह की फीस माफ करने का फैसला किया गया है। इससे अभिभावकों को कुछ राहत जरूर मिलेगी।

chat bot
आपका साथी