Lack of Oxygen supply in JN Medical : जेएन मेडिकल में नहीं है फंड की कमी, आक्सीजन की सप्लाई का अभाव

आक्सीजन की कमी और जन-सहयोग की अपील पर कालेज के प्रिंसिपल शाहिद अली सिद्दीकी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि हम किसी संस्था से नहीं जुड़े हैं और न ही मेडिकल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए किसी फंड की मांग की गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 08:24 AM (IST)
Lack of Oxygen supply in JN Medical : जेएन मेडिकल में नहीं है फंड की कमी, आक्सीजन की सप्लाई का अभाव
आक्सीजन सप्लाई के संबंध में फंड की कहीं कोई कमी नहीं है।

अलीगढ, जेएनएन। जेएन मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में आक्सीजन की कमी और जन-सहयोग की अपील पर कालेज के प्रिंसिपल शाहिद अली सिद्दीकी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि हम किसी संस्था से नहीं जुड़े हैं और न ही मेडिकल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए किसी फंड की मांग की गई है। मेडिकल में फंड की कमी नहीं है। आक्सीजन व अन्य सुविधा के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। 

आक्सीजन की सप्लाई का अभाव 

कुछ दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर एक संस्था की तरफ से अपील की गई थी। इसको फाइट अगेंस्ट कोविड क्राइसिस (कोविड संकट के खिलाफ लड़ाई) का नाम दिया गया था। कहा गया था कि अलीगढ़ में जिंदगियां बचाने के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में दान करें। निवेदन भी किया गया था कि अलीग्स आगे आएं और इस संकट की घड़ी में ट्रामा सेंटर, मेडिकल कालेज, एएमयू में आक्सीजन व अन्य सुविधााओं के लिए सहयोग करें। विदेशी व भारतीय लोगों को दान करने के लिए दो अलग-अलग बैंक की डिटेल भी दी गई थीं। इसे लेकर मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल शाहिद अली सिद्दीकी ने कहा है कि आक्सीजन सप्लाई के संबंध में फंड की कहीं कोई कमी नहीं है। आक्सीजन की सप्लाई का अभाव जरूर है। लेकिन, इसे दूर करने के लिए जिला प्रशासन व संबंधित विभागों से समन्वय बनाते हुए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि कर्मचारियों, पूर्व छात्रों व शुभचिंतकों की ओर से किए जाने वाले योगदान का स्वागत है। 

 सात दिन में 56 लोग हुए ठीक 

आंकड़ों के मुताबिक, 24 से 30 अप्रैल के बीच कोविड आइसोलेशन वार्ड में कुल 106 मरीज भर्ती किए गए। इनमें 56 मरीज ठीक हो गए, जिन्हें छुट्टी दे दी गई। इसके अलावा छह लोगों को कोरोना से मौत हुई है। चार लोगों की मौत कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद हुई है।

chat bot
आपका साथी