अलीगढ़ में गरमाया गांधी की हत्या के सीन को दोहराने का मामला, चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल निलंबित

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारकर दहन कर दिया गया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 01 Feb 2019 09:02 AM (IST) Updated:Fri, 01 Feb 2019 09:02 AM (IST)
अलीगढ़ में गरमाया गांधी की हत्या के सीन को दोहराने का मामला,  चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल निलंबित
अलीगढ़ में गरमाया गांधी की हत्या के सीन को दोहराने का मामला, चौकी प्रभारी व हेड कांस्टेबल निलंबित

अलीगढ़ (जेएनएन)।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारकर दहन कर दिया गया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। इसमें खुफिया तंत्र और पुलिस की लापरवाही मानते हुए एसएसपी आकाश कुलहरि ने नौरंगाबाद चौकी प्रभारी महावीर सिंह व एलआइयू के हेड कांस्टेबल आतोष सिंह को निलंबित कर दिया। गोली मारने की मुख्य आरोपित अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव व कथित हिंदू कोर्ट की प्रथम जज डॉ. पूजा शकुन पांडेय पति अशोक समेत फरार है। इस मामले में पुलिस ने अभिषेक पुत्र नीरज, मनोज पुत्र जयपाल निवासी बी दास कंपाउंड नौरंगाबाद को जेल भेज दिया है। अधिवक्ता गजेंद्र कुमार निवासी सराय बुर्ज आगरा रोड को कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई।

पुण्यतिथि पर जलाया था पुतला

गांधीपार्क क्षेत्र के नौरंगाबाद स्थित महासभा कार्यालय के बाहर बुधवार दोपहर 12 बजे डॉ. पूजा शकुन व उनके समर्थकों ने शौर्य दिवस मनाया। गांधीजी मुर्दाबाद व गोडसे अमर रहे के नारे लगाए। गांधीजी के पुतले को सड़क पर रखकर तीन गोलियां मारीं और दहन कर दिया। नौरंगाबाद चौकी प्रभारी संजीव कुमार ने 12 लोगों के खिलाफ धारा-147, 148, 149, 153ए, 295ए व 6 संयुक्त प्रांत विशेष शक्ति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। इनमें डॉ. पूजा, उनके पति अशोक पांडेय, भतीजे अभिषेक के साथ मनोज, जयवीर, अधिवक्ता गजेंद्र, अनिल, राजीव व चार अज्ञात हैं। एसएसपी ने बताया कि पुलिस कर्मियों की लापरवाही रही है कि इतना कुछ होने के बाद भी पता नहीं चला। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

जेल चले जाएंगे, पर विधायकों से भीख नहीं मांगेंगे : अशोक

अखिल भारत ङ्क्षहदू महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि गांधी के पुतले को नकली गोली मारकर ऐसा कोई गुनाह नहीं किया कि पूरा प्रशासनिक पीछे लग गया। अभिव्यक्ति की आजादी सिर्फ आतंकवादियों के लिए है, जो लोग भारत माता को डायन कहते हैं। यहीं रहकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर भारत के टुकड़े करने की बात करते हैं। क्या यह जरूरी है कि महात्मा गांधी को हर व्यक्ति पूजे, क्या वे संविधान से ऊपर हैं। विधायक कहते हैं कि भगवाधारी भाजपा के नहीं है। हम भले ही जेल चले जाएं, भाजपा विधायकों से भीख नहीं मांगेंगे।

पूजा शकुन पर हो सख्त कार्रवाई

अलीगढ़ : एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, उपाध्यक्ष हमला सुफियान, सचिव हुजैफा आमिर व अन्य पदाधिकारियों ने एसएसपी आकाश कुलहरि से मुलाकात कर पूजा शकुन पांडेय पर देशद्रोह की कार्रवाई करने की मांग की। अध्यक्ष ने कहा कि भारत में ऐसा भी होगा, इसकी कल्पना किसी ने कल्पना नहीं की होगी। पूजा शकुन पांडेय पुतले पर गोली चला कर कौन सा संदेश देना चाह रही थीं।

chat bot
आपका साथी