अलीगढ़ में बैंड वालों का दिनभर चला रिहर्सल

नौ महीने बाद सड़कों पर झूमेंगे बराती चढ़ेंगी बरात।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 02:19 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 02:19 AM (IST)
अलीगढ़ में बैंड वालों का दिनभर चला रिहर्सल
अलीगढ़ में बैंड वालों का दिनभर चला रिहर्सल

जासं, अलीगढ़ : नौ महीने बाद देवोत्थान एकादशी से सहालग शुरू हो रहे हैं। बुधवार को सड़कों से होकर बरात चढ़त होगी और बराती झूमेंगे। शादियों के लिए के लिए मंगलवार को मदारगेट, बड़ा बाजार में बैंडबाजों ने दिनभर रिहर्सल किया।

मां संतोषी बैंड के मालिक प्रमोद गुप्ता ने कहा कि कोरोना के नए प्रोटोकॉल में मेहमानों की 200 से संख्या घटाकर 100 कर दी गई तो घबराहट हो गई, मगर मंगलवार को बैंड बाजे व डीजे बजने की खबर ने राहत दी। पहले दिन हमारी छह पार्टी हैं। सभी सहालग वालों ने आने के लिए बोला है।

आधी बुकिग निरस्त : नए कोरोना प्रोटोकॉल ने बैंड बाजे वालों का भी बैंड बजा दिया है। एक ही दिन में आधी बुकिग निरस्त हो गई हैं। नौ माह से बैंड व डीजे के कारोबार से जुड़े हजारों लोग बेरोजगार थे। बग्घी वाले दाने दाने को मोहताज होने के बाद भी घोड़ा-घोड़ी के लिए चारे का इंतजाम में जुटे रहे। इस सीजन में बुकिंग मिली थीं, मगर अब 100 लोगों की बंदिश पर तमाम पार्टियों ने बुकिग निरस्त कर दी हैं। प्रमोद कुमार गुप्ता ने बताया कि सोमवार को 10 बुकिग निरस्त हुई हैं। पार्टी वालों का कहना है 100 मेहमानों के आने की अनुमति है तो बैंड व लाइट का क्या करेंगे।

........

प्रशासन की शर्तो से आयोजकों ने बरात चढ़त कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। मेरी 27, 30 नवंबर व नौ व 11 दिसंबर की बुकिग निरस्त हो गई हैं। एक ही दिन में आधी बुकिग निरस्त हो गई हैं। 25 व 26 नवंबर की बुकिंग है। चार-पांच बरात की चढ़त होगी।

पवन कुमार गुप्ता, अध्यक्ष, अलीगढ़ बैंड एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी