AMU जूनियर डॉक्टरों पर रिपोर्ट दर्ज कराने को छात्र नेता पहुंचा कोर्ट Aligarh News

छात्र नेता ने रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के अध्यक्ष समेत कई के खिलाफ रिपोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। जिस पर 24 सितंबर को सुनवाई होनी है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 12:08 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 03:23 PM (IST)
AMU जूनियर डॉक्टरों पर रिपोर्ट दर्ज कराने को छात्र नेता पहुंचा कोर्ट Aligarh News
AMU जूनियर डॉक्टरों पर रिपोर्ट दर्ज कराने को छात्र नेता पहुंचा कोर्ट Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)।  एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में छात्र नेता जैद शेरवानी और जूनियर डॉक्टर के बीच शुरु हुआ विवाद अब कोर्ट भी पहुंच गया है।  छात्र नेता ने रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के अध्यक्ष समेत कई के खिलाफ रिपोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। जिस पर 24 सितंबर को सुनवाई होनी है। वहीं आरडीए ने जैद के खिलाफ इमरजेंसी के सामने प्रदर्शन किया। जैद के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में एनसीआर दर्ज हो चुकी है। उधर एक महिला ने भी एक और पत्र लिखकर पूर्व में जूनियर डॉक्टर पर लगाए छेड़छाड़ के आरोपों को सही ठहराया है।

डॉक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप
जेएन मेडिकल कॉलेज में यह विवाद शुक्रवार की रात में हुआ था। एक जूनियर रेजीडेंट की छात्र नेता जैद शेरवानी से विवाद हो गया था। जैद ने आरोप लगाया था कि उसका एक दोस्त अस्पताल में भर्ती है। उसकी पत्नी से डॉक्टर छेड़छाड़ की। इसी शिकायत पर मैं मेडिकल कॉलेज गया था। महिला की ओर से लिखित में शिकायत भी दर्ज कराई। इसके बाद से आरोप प्रत्यारोपों का दौर चल रहा है। छात्र नेता ने जहां थाने में तहरीर दी थी। वहां कार्रवाई न होने पर अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जैद ने प्रार्थना पत्र में आरडीए अध्यक्ष हमजा मलिक के अलावा पूर्व डॉ. अध्यक्ष अब्दुला आजमी, डॉ. मोहम्मद अफसर आदि के नाम शामिल किए हैं।

जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, कार्रवाई की मांग
आरडीए अध्यक्ष हमजा मलिक की अगुवाई में जूनियर डॉक्टरों ने इमरजेंसी के सामने जैद के खिलाफ प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में मांग की कि सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत  डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान की जाए। इंतजामिया से मांग की कि छात्रों का इलाज यूनिवर्सिटी हेल्थ सेंटर में हो सके इसके लिए व्यवस्था की जाए।

छेड़छाड़ के आरोपों को दोहराया
महिला ने इंतजामिया को लिखे पत्र में जूनियर डॉक्टर पर छेड़छाड़ के आरोपों को दोहराया है। सूत्रों के अनुसार महिला ने पत्र में कहा है कि जूनियर डॉक्टरों ने दवाब में लाकर छेड़छाड़ न होने की बात लिखवा ली थी।

विवाद की जांच हुई शुरु
प्रॉक्टोरियल टीम ने भी इस मामले की जांच शुरु कर दी है। सूत्रों के अनुसार ब्लड बैंक के पास जहां छात्र नेता पर जूनियर डॉक्टर को धमकी देने व अभद्रता करने का आरोप लगाया था कि सीसीटीवी में ऐसे लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं। टीम एक-दो दिन में अभी रिपोर्ट सौंपेगी।

chat bot
आपका साथी