रिहायशी इलाकों में खतरनाक फैक्ट्रियों पर चलेगा चाबुक

जागरण संवाददाता अलीगढ़ देहली गेट थाना क्षेत्र के खटीकान में भीषण विस्फोट के बाद रिहायश्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 01:43 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 01:43 AM (IST)
रिहायशी इलाकों में खतरनाक फैक्ट्रियों पर चलेगा चाबुक
रिहायशी इलाकों में खतरनाक फैक्ट्रियों पर चलेगा चाबुक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : देहली गेट थाना क्षेत्र के खटीकान में भीषण विस्फोट के बाद रिहायशी इलाकों में संचालित खतरनाक फैक्ट्रियों को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने मजिस्ट्रेट व पुलिस अफसरों की निगरानी में वाणिज्य कर, प्रदूषण, एडीए, नगर निगम व उद्योग विभाग के अफसरों को शामिल कर टीमें नियुक्त कर दी। यह टीम शहर में छापे मारकर खतरनाक फैक्ट्रियों पर कार्रवाई करेंगे। हर थाने में अलग टीम लगाई गई है।

देहलीगेट के हादसे के बाद रिहायशी इलाकों में संचालित फैक्ट्रियों को लेकर लोगों में आक्रोश है। डर है किसी भी दिन शहर के किसी क्षेत्र में इस तरह के अन्य धमाके भी हो सकते हैं। ऐसे में डीएम ने अब घनी आबादी व पुराने शहर में संचालित इकाईयों को चिह्नित करने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार, एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह, एसीएम प्रथम अंजुम बी व पुलिस थाने के क्षेत्राधिकारियों की टीम बनाकर फैक्ट्रियों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। इन टीमों में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी रामगोपाल, अग्निशमन अधिकारी विवेक शर्मा, एडीए के सहायक अभियंता केदार राम, सहायक आयुक्त जीएसटी संजीव पाठक भी शामिल किए हैं। यह टीमें कोतवाली, सासनीगेट, देहलीगेट, बन्नादेवी, गांधी पार्क, क्वार्सी व सिविल लाइन में जांच करेंगी।

शहर के सात थानों के लिए अलग-अलग टीमें बना दी गई हैं। यह टीमें नियमों का पालन न करने वाली खतरनाक श्रेणी की इकाईयों को चिह्नित करेंगी। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

चंद्रभूषण सिंह, डीएम । मजिस्ट्रेटी जांच शुरू, मौके की पड़ताल शुरू : मोहल्ला खटीकान में हुए विस्फोटक हादसे के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने मजिस्ट्रेटी जांच शुरू कर दी है। बुधवार को उन्होंने मौके की पड़ताल की। यहां पर नुकसान की स्थिति को देखा। अब जल्द ही वह चश्मदीदों का बयान लेना शुरू करेंगे। घायलों व पीड़ित परिवारों के भी बयान लिए जाएंगे। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि 15 दिन में जांच रिपोर्ट देनी है। फिलहाल घटना स्थल को देखा गया है।

chat bot
आपका साथी