खेलकूद में बच्चे जीते, विकलांगता 'हारी'

सबहेड- बेसिक शिक्षा परिषद ने दिव्यांग व सामान्य बच्चों की प्रतियोगिताएं कराईं जागरण संवादद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Dec 2017 01:50 AM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 01:50 AM (IST)
खेलकूद में बच्चे जीते, विकलांगता 'हारी'
खेलकूद में बच्चे जीते, विकलांगता 'हारी'

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा परिषद की जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में दिव्यांग व सामान्य बच्चों ने अपनी प्रतिभा से सभी को चौंकाया। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में हुई प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि सीडीओ दिनेश चंद्र ने किया। उन्होंने दिव्यांग बच्चों की प्रस्तुति की सराहना करते हुए मैदान में खुद भी शीर्षासन कर सबको योग के लिए प्रेरित किया। आवासीय एक्सिलरेटेड लर्निग कैंप के दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। हमको है जां से प्यारा ¨हदोस्तां हमारा.. समूह गान ने सबका दिल जीत लिया। खेल में रस्साकसी, कुर्सी दौड़, 100 मीटर रेस, छूकर पहचानो आदि प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया। विजेताओं को मुख्य अतिथि व बीएसए धीरेंद्र कुमार ने पुरस्कृत किया।

सामान्य छात्र-छात्राओं की प्रतियोगिता के परिणाम -

प्राथमिक बालक 50 मीटर दौड़ में गोविंदा अतरौली, 100 मीटर दौड़ में उमेश कुमार अतरौली, 200 मीटर दौड़ सुमित कुमार टप्पल, 400 मीटर दौड़ में सौरभ कुमार टप्पल, लंबी कूद में सौरभ टप्पल प्रथम रहे। कबड्डी में अतरौली, खो-खो में टप्पल, जिमनास्टिक में अकराबाद की टीमें प्रथम रहीं।

प्राथमिक वर्ग बालिका 50 मीटर दौड़ में प्रीति चंडौस, 100 मीटर दौड़ में छाया अतरौली, 200 मीटर में छाया अतरौली, 400 मीटर में शिवानी अतरौली, लंबी कूद में प्रीति चंडौस प्रथम रहीं। कबड्डी में इगलास प्रथम, खो-खो में धनीपुर प्रथम रहे। उच्च प्राथमिक बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में कर्मवीर चंडौस, 200 मीटर में लोकेश कुमार धनीपुर, 400 मीटर दौड़ में कपिल खैर, 600 मीटर में संजय टप्पल, लंबी कूद में रोहित धनीपुर, चक्का फेंक में विजय कुमार इगलास, गोला फेंक में बादल टप्पल प्रथम रहे। कबड्डी में धनीपुर, खो-खो में टप्पल, जिमनास्टिक में अकराबाद प्रथम रहे। उच्च प्राथमिक बालिका 100 मीटर दौड़ में ऐश्वर्य खैर, 200 मीटर में रेनू अतरौली, 400 मीटर मे साक्षी खैर, 600 मीटर में नेमवती अकराबाद, लंबी कूद में उमा अतरौली, ऊंची कूद में साक्षी खैर प्रथम रहीं। कबड्डी में इगलास, खो-खो में टप्पल, योग में जवां, जिमनास्टिक में अकराबाद प्रथम रहे।

दिव्यांगों के परिणाम बाद में : दिव्यांग बच्चों की प्रतियोगिता के परिणाम बाद में कैंप में ही घोषित किए जाएंगे

chat bot
आपका साथी