रेलवे की पार्सल सेवा से अपनों को भेजिए दवा से लेकर हर सामान Aligarh news

यदि आप कोरोना कफ्र्यू के चलते शहर से बाहर किसी दूसरे शहर या राज्य में नहीं जा पा रहे हैं तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब आप दवा से लेकर हर जरुरी सामान रेलवे की स्पेशल पार्सल सेवा के जरिए अपनों तक आसानी से भिजवा सकेंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 06:12 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 06:12 AM (IST)
रेलवे की पार्सल सेवा से अपनों को भेजिए दवा से लेकर हर सामान Aligarh news
अलीगढ़ स्टेशन के पार्सल घर से आप अपना सामान बुक कराकर भेज सकते हैं।

अलीगढ़, जेएनएन । यदि आप कोरोना कफ्र्यू के चलते शहर से बाहर किसी दूसरे शहर या राज्य में नहीं जा पा रहे हैं तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब आप दवा से लेकर हर जरुरी सामान रेलवे की स्पेशल पार्सल सेवा के जरिए अपनों तक आसानी से भिजवा सकेंगे। अलीगढ़ स्टेशन के पार्सल घर से आप अपना सामान बुक कराकर भेज सकते हैं। कोरोना संक्रमण के चलते बेहद जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है। ऐसे में शहर में रहने वाले लोगों को दूसरे शहरों में रह रहे अपने स्वजन व रिश्तेदारों तक दवा से लेकर अन्य जरुरी सामान पहुंचाने का काम नहीं कर पा रहे थे। इससे उन्हें बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। रेलवे ने इसका समाधान खोज लिया है और विशेष ट्रेन पार्सल सेवा शुरू की है। इसके तहत कोई भी जरुरी सामान आप अपनों तक आसानी से पहुंचा सकते हैं। हालांकि अभी तक इस विशेष पार्सल सेवा का प्रचार-प्रसार न होने से लोगों को इस सेवा की जानकारी नहीं थी। अब जानकारी होेने पर बड़ी संख्या में लोग पार्सल सेवा के जरिए सामान भेजने के साथ ही दूसरे शहरों से सामान भी मंगा रहे हैं।

पार्सल बुक कराना होगा

आपको रेलवे स्टेशन स्थित पार्सल कार्यालय आना होगा। यहां अग्रषेण नोट भरने के बाद ही किराये का भुगतान करना होगा। आपका पार्सल न्यूनतम समय में संबंधित स्थान तक पहुंच जाएगा। सीएमआइ संजय शुक्ला ने बताया कि विशेष पार्सल सेवा शुरू होने से कोई भी जरुरी सामान एक शहर से दूसरे शहर व एक राज्य से दूसरे राज्यों तक आसानी से भेजा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी